DDA Employee Salary Payslip Online : डीडीए कर्मचारी ऑनलाइन वेतन पर्ची कैसे प्राप्त करें।

DDA Employee Salary Payslip Online : डीडीए कर्मचारी ऑनलाइन वेतन पर्ची कैसे प्राप्त करें। 

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से “डीडीए कर्मचारी ऑनलाइन वेतन पर्ची (पे-स्लिप)” के बारे में जानकारी देंगे। दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की स्थापना भारत सरकार ने दिल्ली में वर्ष 1957 में की। डीडीए का मुख्य उद्देश्य दिल्ली में विकास को आगे बढ़ाने और सुरक्षित बनाने के लिए किया गया है।
DDA+Employee+Salary+Payslip+Online
डीडीए ने दिल्ली को व्यवस्थित और विकास को आगे बढ़ते रहने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हैं। DDA द्वारा नियोजित किये गए कुछ इलाकों तक ही इसका असर नहीं हैं, बल्कि इसका प्रभाव असंख्य अतिक्रमण जमींन पर भी हैं। दिल्ली राज्य में बसी झुगी-झोपडी वाले और अनियोजित ढंग से निवास करने वालो लोगों के शासन के सम्बन्ध में कोई दूसरी एजेंसी इतनी महत्वपूर्ण भूमिका नहीं निभाती जितनी की डीडीए निभाती हैं।

[post_ads]

डीडीए ने दिल्ली में भूमि अधिग्रहण और उच्च कोटि की सुविधा मुहैया करने में अधिक सफल रहा हैं और वही दूसरी तरफ दिल्ली में निम्न आय वाले लोगों को आवासीय सुविधा दिलाने में डीडीए की रफ़्तार बहुत धीमी रही हैं। जिसके परिणाम स्वरूप गरीब जनता एक तरह से दिल्ली राज्य की अनाधिकृत निवासी बन गयी हैं। दिल्ली में पिछले 50 वर्षों से डीडीए ने विकास गति को तेज करने और दूसरे शहरों के साथ भी कदम से कदम मिलाने का बेहतर प्रयास किया हैं। यहाँ हम आपको दिल्ली विकास प्राधिकरण द्वारा अपने राज्य के कर्मचारियों को डीडीए मंथली सैलरी पे-स्लिप (DDA Employee Salary Payslip Online) की जानकारी प्रदान कर रहे हैं।

DDA Salary Payslip – डीडीए कर्मचारी ऑनलाइन वेतन पर्ची

Check DDA Employee Online Salary Payslip – डीडीए कर्मचारियों को ऑनलाइन सैलरी स्लिप और वेतन पर्ची प्राप्त करने की लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट https://dda.org.in/OnlinePayslip/ पर जाना होगा। दिल्ली विकास प्राधिकरण- डीडीए कर्मचारियों ऑनलाइन वेतन पर्ची देखने के लिए निम्न स्टेप्स को फॉलो करें:
  • इस वेबसाइट पर क्लिक करते ही Delhi Development Authority का ऑनलाइन पे-स्लिप पेज खुल जाएगा।
  • यहाँ पर आपको ऑनलाइन वेतन पर्ची का विवरण भी मिलेगा।
  • उस विवरण में आपको सबसे पहले अपना Unique ID दर्ज करना होगा।
  • उसके बाद, निर्धारित महीने और फिर वर्ष का चयन करें।
  • अब अपना पासवर्ड भरें और दिए गए इमेज कोड को दर्ज करें।
  • सब कुछ भरने की बाद, नीचे दिए गए ‘Submit’ बटन पर क्लिक करें।
  • अब आप अपने वेतन पर्ची/पे-स्लिप का विवरण (Month-wise) देख सकते हो।
नोट – DDA Salary Payslip पिछले तीन महीनों के लिए ही उत्पन्न की जा सकती है। वेतन पर्ची प्राप्त करने के लिए अगर किसी ने 13 नवंबर 2014 से पहले पासवर्ड बनाया हैं तो कृपया नया पासवर्ड बनाये।

डीडीए कर्मचारी के लिए नए पासवर्ड का तरीका


[post_ads_2]

New Password method for DDA Employee – डीडीए कर्मचारियों को नए पासवर्ड बनाने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करना होगा। उसके बाद ही आप DDA Salary Payslip प्राप्त कर सकते हो।

  • इस लिंक पर क्लिक करते ही DDA Online Payslip का वेब पेज खुल जाएगा।
  • उस पेज पर आपको ‘Create Password’ बटन पर क्लिक करना होगा।
  • अब निर्धारित बॉक्स में अपना Unique Id Number दर्ज करें।
  • इसके बाद, अपनी वैध ईमेल आईडी और वैध मोबाइल नंबर को दर्ज करें।
  • अंत में ‘Submit’ बटन पर क्लिक कर दे।
अब आप अपने ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर की जाँच करके अपना नए पासवर्ड प्राप्त कर सकते हो। जिसके बाद, वापस ऑनलाइन वेतन पर्ची पेज पर जाये। यहाँ पर अपनी यूनिक आईडी, महीना, वर्ष, पासवर्ड और इमेज कोड को दर्ज करें। इस तरह से आप अपने वेतन पर्ची (DDA Online Salary Slip Month-wise Record) की जाँच कर सकते हो।

Source : https://dda.org.in/OnlinePayslip/


नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे
*****

Comments