Uttar Pradesh Housing Scheme : प्रदेश के इतने लाख लोगों को जल्द मिलेंगे नए घर, केंद्र सरकार से मिली मंजूरी

Uttar Pradesh Housing Scheme : प्रदेश के इतने लाख लोगों को जल्द मिलेंगे नए घर, केंद्र सरकार से मिली मंजूरी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की जनता का जल्द ही खुद के घर के सपना साकार होने वाला है। प्रदेश सरकार ने मंगलवार को केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय से मंजूरी मिलने के तुरंत बाद पीएम आवास योजना के तहत 8 लाख से ज्यादा घरों का निर्माण शुरू किया। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद जल्द ही लोगों को इन्हें सौंपा जाएगा।
मंजूरी के बाद पीएम को दिया धन्यवाद

इस फैसले के तत्काल बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंटल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय का आभार जताते हुए ट्वीट किया। वहीं राज्य के शीर्ष अधिकारियों ने कहा कि सीएम के लगातार प्रयासों के बाद केंद्र की मंजूरी मिली है।
Uttar Pradesh Housing Scheme
पूर्व में बन चुके हैं 27 लाख घर

यूपी सरकार की ओर से पेश प्रस्ताव के आधार पर केंद्र ने इस आवासों के निर्माण के लिए 10,000 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। अनुमान के मुताबिक मार्च 2024 तक इन आवासों के तैयार होने की उम्मीद है। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि पीएमएवाई (ग्रामीण) के तहत राज्य में अब तक 27 लाख घर बनाए जा चुके हैं। अब 8 लाख से ज्यादा नए घरों की मंजूरी के साथ उत्तर प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्रों में योजना के तहत 35 लाख से ज्यादा घर होंगे।
सीएम योगी ने केंद्र सरकार को लिखा था पत्र

जानकारी के मुताबिक प्रदेश में बेघरों की समस्या को देखते हुए सीएम योगी ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर पीएमएवाई (ग्रामीण) के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में 8,62,767 नए घरों की मांग की थी। इस योजना के तहत पिछले पांच साल में राज्य में करीब 27 लाख घर बनाए गए हैं।
बताया गया है कि इनमें से 26 लाख लोगों को घर सौंपे जा चुके हैं। आंकड़ों के मुताबिक केंद्र की योजना के तहत देशभर में लोगों को 2.95 करोड़ घर मुहैया कराए जाने हैं। जिनमें से यूपी में ही 35 लाख घरों का निर्माण किया जाएगा।

Source: https://hindi.news24online.com/state/up-uk/uttar-pradesh-many-lakh-people-will-soon-get-new-homes-up-get-approval-from-central-government/93886/

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे।

*****
लेटेस्‍ट अपडेट के लिए  FacebookTwitterTelegram से  अवश्‍य जुड़ें