CIDCO gave gifts to the people on Ganeshotsav, announced lottery of 4158 cheap houses गणेशोत्सव पर सिडको ने दी लोगों को सौगात, 4158 सस्ते घरों की लॉटरी घोषित

CIDCO gave gifts to the people on Ganeshotsav, announced lottery of 4158 cheap houses गणेशोत्सव पर सिडको ने दी लोगों को सौगात, 4158 सस्ते घरों की लॉटरी घोषित

मुंबई: सिडको (CIDCO) ने नवी मुंबई (Navi Mumbai) में विभिन्न जगहों पर 4158 घरों व कमर्शल शॉप समेत अन्य प्रॉपर्टी की लॉटरी निकालने की घोषणा की है। लॉटरी के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद 19 अक्टूबर को लॉटरी निकाली जाएगी। गौरतलब है कि जहां मुंबई (Mumbai) में मकानों की कीमतें आसमान छू रही हैं, वहीं आसपास के शहरों में भी मकानों की कीमतें पहुंच से बाहर हो गई हैं। इसीलिए आम नागरिकों के लिए एक घर खरीदना सपना बना हुआ है। हालांकि ऐसे लोगों के सपने को पूरा करने के लिए सिडको ने गणेशोत्सव के मौके पर बड़ा ऐलान किया है। एक तरह से यह लोगों के लिए सिडको की सौगात है।

35000 घरों को महारेरा से मंजूरी

प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत सर्वाधिक घरों का निर्माण सिडको के माध्यम से किया जा रहा है। इसमें से पहले चरण में 23 हजार 500 घर तैयार कर लोगों को उनकी चाबी दी जा चुकी है। दूसरे चरण में 67 हजार घरों को प्रस्तावित किया गया है। इन घरों की रूपरेखा तैयार कर उसके निर्माण के लिए ठेकेदार भी नियुक्त किए जा चुके हैं। इनमें से कुछ घरों का निर्माण भी शुरू किया गया है। इसमें कामोठे, जुईनगर रेलवे स्टेशन परिसर के कोर्ट एरिया और ट्रक टर्मिनल की जगह पर इसका निर्माण किया जा रहा है।
lottery of 4158 cheap houses
वर्तमान में निर्माण प्रक्रिया में 35000 घरों को महारेरा से मंजूरी मिल गई है। इन घरों के पहले चरण में गणेश उत्सव के मुहूर्त पर 4158 घरों की लॉटरी की घोषणा सिडको द्वारा किए जाने की जानकारी सिडको एमडी डॉ. संजय मुखर्जी ने दी है।
PMAY के अंतर्गत 403 घर

जनसंपर्क अधिकारी प्रिया रितंबे ने बताया कि इस ड्रॉ में सिडको के द्रोणागिरी, कलंबोली, तलोजा और खारघर नोड्स में आवास परिसरों में 4158 घरों की घोषणा की गई है। इनमें से 403 घर प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के तहत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित हैं। शेष 3745 घर सामान्य वर्ग के लिए उपलब्ध हैं। बता दें कि कोरोना काल में निर्माण सामग्री के महंगे होने से मकान भी महंगे हो गए थे, इसलिए आम नागरिक अपना घर नहीं खरीद पा रहे हैं।
4158 घरों की लॉटरी प्रक्रिया
  • 4 अक्टूबर तक किया जा सकेगा आवेदन
  • 19 अक्टूबर को निकलेगी लॉटरी
  • खारघर, कंलबोली, द्रोणागिरी, तलोजा में हैं घर
  • 21.71 लाख रुपये से कीमत शुरू
  • अधिक जानकारी lottery.cidcoindia.com से ली जा सकती है
Source: https://navbharattimes.indiatimes.com/metro/mumbai/development/cidco-has-announced-the-lottery-for-over-four-thousand-flats-in-navi-mumbai/articleshow/93939565.cms

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे।

*****