Lottery for the third phase of the Light House Project, housing allotted to 42 applicants

Lottery for the third phase of the Light House Project, housing allotted to 42 applicants लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तीसरे चरण की हुई लॉटरी, 42 आवेदकों को आवास आवंटित
रांची के धुर्वा में पंचमुखी मंदिर के पास प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत निर्मित आवासों के लिए शुक्रवार को नगर निगम कार्यालय में तीसरे चरण की लॉटरी निकाली गयी. आवंटन की प्रक्रिया आनलाइन ई-लॉटरी के माध्यम से की गई. 46 आवेदकों की सूची में उपस्थित 42 आवेदकों का आवास आवंटन नगर निगम प्रशासक अमित कुमार की अध्यक्षता में किया गया. आवास आवंटन के लिए कार्यक्रम में लाभुकों की उपस्थिति अनिवार्य की गई है, जिसके लिए सुबह लाभुकों की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया प्रारंभ की गयी, जो दोपहर 12:30 बजे तक चली. ई-लॉटरी प्रक्रिया में उपस्थित लाभुकों के नाम को फ्लैट संख्या के अनुसार संलग्न किया गया. फिर दोनों सूची को जोड़ कर फाइनल आवंटन सूची तैयार की गई. लॉटरी प्रक्रिया में पारदर्शिता के मद्देनजर लाभुकों के बीच से 5 लोगों के प्रतिनिधित्व का चयन किया गया. आवंटन की पूरी सूची www.ranchimunicipal.com पर लॉटरी समापन के तुरंत बाद ही अपलोड कर दी गई। 
lottery_for_the_third_phase_of_the_light_house_project_housing_allotted_to_42_applicants
मौके पर प्रशासक अमित कुमार ने कहा कि प्रगतिशील लाईट हाउस प्रोजेक्ट का कार्य लगभग 90% पूर्ण हो चुका है. शेष चरण का कार्य में गति लाई गई है, ताकि सभी लाभुकों को जल्द से जल्द अपने सपनों का आशियाना मिल जाए. उन्होंने कहा कि लॉटरी के माध्यम से सभी का सपना पूरा हो रहा है. निगम का उद्देश्य न केवल घर दिलाना है, बल्कि उसमें सारी बुनियादी सुविधाएं लैस हो, यह सुनिश्चित करना है. मौके पर अपर प्रशासक कुंवर सिंह पाहन ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तृतीय घटक लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत उन वर्गों के लोगों को लाभ दिया जा रहा है, जिनके पास पक्का मकान नहीं है. मौके पर सहायक प्रशासक, शीतल कुमारी, नगर प्रबंधक एवं पीएमएवाई शाखा के सभी कर्मी उपस्थित थे। 

क्या है लाईट हाउस प्रोजेक्ट 

इन आवासों का निर्माण लगभग 5.33 एकड़ भूमि पर 1008 फ्लैट्स का प्री-कास्ट 3डी वॉल्यूमेट्रिक तकनीक से कराया जा रहा है. लाइट हाउस में जी 8 के अपार्टमेंट बनाए जा रहे हैं और इनमें नौ ब्लॉक बनेंगे. एक फ्लैट 315 वर्ग फीट में है. जिसमें एक बेडरूम, एक लिविंग रूम, एक किचन, एक बाथरूम, एक बॉलकोनी और एक शौचालय होगा. साथ ही एक पार्किंग होगी. लाभुकों के लिए अलग से एक कम्यूनिटी हॉल भी बनाया जाएगा। 
Source: https://lagatar.in/ranchi-lottery-for-the-third-phase-of-the-light-house-project-housing-allotted-to-42-applicants/

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे।

*****
लेटेस्‍ट अपडेट के लिए  FacebookTwitterTelegram से  अवश्‍य जुड़ें