Kanpur Development Authority : प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हजारों लोगों को मिलेंगे पीएम आवास, जून में लोगों को पूरा होगा आवास का सपना

जून माह तक 3072 परिवारों को केडीए की जवाहरपुरम योजना में प्रधानमंत्री आवास मिल जाएंगे। इन आवासों का निर्माण तेजी से किया जा रहा है। फिलहाल 1536 आवासों के लिए लॉटरी निकाली जाने की तैयारी कर ली गई है। जवाहरपुरम में 3072 पीएम आवास के लिए लगभग साल भर पहले डिमांड सर्वे कराया गया था। लोगों ने शुल्क जमा करके इसकी बुकिंग कराई थी। इसमें से 1536 आवासों के लिए लॉटरी निकाली जा चुकी है।

Kanpur Development Authority

अब लॉटरी से मिलेगा आवास

बाकी बचे 1536 आवासों की लॉटरी अब निकाली जाएगी। लॉटरी में भाग्यशाली निकले परिवारों को आवंटन पत्र दिए जाएंगे। इस तरह पुराने आवंटियों को भी आवास मिल जाएंगे और नए आवंटियों को भी आवास पाने का मौका मिल सकेगा। केडीए उपाध्यक्ष अरविंद सिंह के निर्देश पर इस सौगात की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

4900 लोगों ने किया आवेदन

शताब्दी नगर में भी 4800 पीएम आवास पाने का मौका लोगों को जल्द ही मिलेगा। इन आवासों के लिए भी डिमांड सर्वे के जरिए केडीए ने बुकिंग कराई थी मगर कोरोना संक्रमण और विधान सभा चुनाव की वजह से इसकी लॉटरी निकाले जाने की प्रक्रिया तेज नहीं हो सकी। जल्द ही इन आवासों का निर्माण भी पूरा कर लिया जाएगा। इस योजना में लगभग 4900 लोगों ने आवेदन किया था।

3600 आवेदन सत्यापित किए गए

सभी के आवेदन के भौतिक सत्यापन के लिए केडीए ने सूची सूडा को सौंपी थी। इसमें से 3600 परिवारों के आवेदन सत्यापित हो गए हैं। बाकी की पड़ताल जारी है। इस योजना में बुकिंग कराने वालों के लिए अगस्त में लॉटरी निकाले जाने की तैयारी है। केडीए वीसी के निर्देश पर अधिशासी अभियंता मनोज कुमार उपाध्याय ने इसका भी प्रस्ताव बनाना शुरू कर दिया है।

Source: https://www.bhaskar.com/local/uttar-pradesh/kanpur/news/people-will-fulfill-their-dream-of-housing-in-june-lottery-will-get-allotment-letter-kda-started-preparations-kda-kda-vc-arvind-singh-pm-awas-in-kanpur-jawahar-puram-kanpur-129751000.html

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे।
*****