Good News for Pradhan Mantri Awaas Yojana पीएम आवास लाभार्थियों के लिए अच्छी खबर, 2099 लोगों के खाते में भेजे गए 18 करोड़

प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत लखीमपुर खीरी के 2099 लाभार्थियों के खाते में पहली किस्त भेज दी गई है। डूडी परियोजना निदेशक ने किस्त पाए लोगों को तुरंत अपनी मकान कंपलीट करवाने का आदेश दिया है।

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के लाभार्थियों के लिए अच्छी खबर है। आवास बनवाने के लिए उनकी धनराशि खातों में भेज दी गई है। 2099 लाभार्थियों के खातों में 18 करोड़ चार लाख से ज्यादा धनराशि भेजी गई है। इस धनराशि से अपना आवास तुरंत बनवाएं।
Good News for Pradhan Mantri Awaas Yojana

परियोजना अधिकारी डूडा डॉ. अजय सिंह ने बताया कि जिला नगरीय विकास अभिकरण के अध्यक्ष डीएम महेन्द्र बहादुर सिंह के अनुमोदन के बाद 2099 प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के लाभार्थियों को डीबीटी के माध्यम से भुगतान किया गया है।

उन्होंने बताया कि इसमें 251 लाभार्थियों को पहली किस्त, 768 लाभार्थियों को दूसरी किस्त और 1080 लाभार्थियों को तीसरी किस्त दी गई है। उन्होंने बताया कि कुल 18 करोड़ चार लाख से ज्यादा धनराशि लाभार्थियों के खातों में भेजी गई है। जिन लाभार्थियों को पहली किस्त मिली है वह अपना आवास तुरंत बनवाना शुरू कर दें। इसके अलावा जिन को तीसरी किस्त मिली है वह अपना आवास जल्द से जल्द कंप्लीट करा लें। बताते चलें कि इससे पहले 1841 लाभार्थियों को धनराशि भेजी जा चुकी है।

आवास के नाम पर मांगे पैसा तो करें शिकायत

परियोजना अधिकारी डूडा ने बताया कि आवास दिलाने या आवास में पैसा दिलाने के लिए कोई अगर पैसे की मांग करें तो इसकी शिकायत तुरंत करें। जिससे कार्रवाई की जा सके। उन्होंने बताया कि किसी को भी पैसा देने की जरूरत नहीं है, जो धनराशि दी गई है उससे अपना आवास तुरंत बनवाएं। उन्होंने बताया कि आवासों का लगातार निरीक्षण भी किया जा रहा है। आवास न बनवाने पर कार्रवाई की जाएगी।

Source: https://www.livehindustan.com/uttar-pradesh/story-first-installment-sent-to-the-account-of-beneficiaries-of-2099-pm-shahri-awas-yojana-of-lakhimpur-kheri-district-6478360.html

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे।
*****