Delhi Development Authority दिल्ली में दे रहा केवल 10 लाख में फ्लैट खरीदने का मौका

Delhi Development Authority दिल्ली में दे रहा केवल 10 लाख में फ्लैट खरीदने का मौका
दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) के ये फ्लैट्स दिल्ली के जसोला, द्वारका, लोक नायक पुरम, रोहिणी, सिरसपुर और नरेला में स्थित हैं। इन फ्लैट्स को कम आय वर्ग वाले लोगों और आर्थिक रूप से गरीब लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। वहीं इन फ्लैट्स के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस के लिए आवेदन करने वालों को 1,000 रुपये का नॉन रिफंडेबल चार्ज देना होगा। आइये अब इन फ्लैट्स की कीमतों के बारे में भी जान लेते हैं
delhi_development_authority
अगर आप देश की राजधानी दिल्ली में अपना घर खरीदने का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल आप दिल्ली में केवल दस लाख रुपये खर्च करके अपना खुद का फ्लैट खरीद सकते हैं। इसके लिए आपको 30 जून को एक बड़ा मौका मिलने जा रहा है। बात ये है कि दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने अपने चौथे फेज की आवासीय योजना के तहत ऑनलाइन तरीके से फ्लैट के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को शुरू कर दिया है। इस आवासीय योजना में ऑनलाइन तरीके से पहले आओ पहले पाओ के आधार पर 30 जून को 5,500 फ्लैटों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा।
कहां पर उपलब्ध हैं ये फ्लैट
दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) के ये फ्लैट्स दिल्ली के जसोला, द्वारका, लोक नायक पुरम, रोहिणी, सिरसपुर और नरेला में स्थित हैं। इन फ्लैट्स को कम आय वर्ग वाले लोगों और आर्थिक रूप से गरीब लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। वहीं इन फ्लैट्स के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस के लिए आवेदन करने वालों को 1,000 रुपये का नॉन रिफंडेबल चार्ज देना होगा। आइये अब इन फ्लैट्स की कीमतों के बारे में भी जान लेते हैं।
कितनी है इन फ्लैट्स की कीमत
दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) के चौथे फेज की आवास योजना के तहत बने इन फ्लैट्स की कीमत 10 लाख रुपये से लेकर 2.46 करोड़ रुपये तक है। वहीं अगर बुकिंग अमाउंट की बात की जाए तो EWS फ्लैट्स की कीमत 10-13 लाख रुपये, LIG फ्लैट्स की कीमत 15-30 लाख रुपये, MIG फ्लैट्स की कीमत 1.05 करोड़ से 1.45 करोड़ रुपये और HIG फ्लैट्स की कीमत 2.25 करोड़ से 2.46 करोड़ तक बताई जा रही है। इन फ्लैट्स को डीडीए की तरफ से पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर बेचा जा रहा है। वहीं मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक ऑनलाइन पोर्टल के जरिए अपनी पसंद के फ्लैट को बुक करने के लिए 4-5 दिन का वक्त लग जाएगा। वहीं इसके लिए ग्राहकों को 50,000 रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक का बुकिंग अमाउंट भरना होगा।
क्या है आवेदन करने का क्राइटेरिया
दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की इस योजना के तहक आर्थिक तौर पर कमजोर लोगों को लिए 900 से भी ज्यादा फ्लैट की पेशकश की जाएगी। वहीं जो भी लोग इसके लिए अप्लाई करने जा रहे हैं उनकी कुल आय 3 लाख रुपये या फिर उनके परिवार की आय 10 लाख रुपये से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। इसके लिए आवेदन करने वाले को एक इनकम सर्टिफिकेट भी जमा करना होगा।
Source: https://hindi.moneycontrol.com/news/your-money/property/dda-is-giving-a-chance-to-buy-a-flat-in-delhi-for-only-10-lakhs-know-on-which-day-you-will-be-able-to-apply-for-it-1328631.html

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे।

*****
लेटेस्‍ट अपडेट के लिए  FacebookTwitterTelegram से  अवश्‍य जुड़ें