Delhi Development Authority Flats : दिल्ली में मिल रहे हैं आठ लाख रुपये में डीडीए फ्लैट्स, जानें क्या है आवेदन की प्रक्रिया

दिल्ली जैसे बड़े शहर में अपना आशियाना लेना हर किसी का सपना होता है। अगर आप भी दिल्ली में अपना घर लेना चाहते हैं तो अब आपका ये सपना साकार हो सकता है। जी हां, अगर आप दिल्ली में अपना घर खरीदने के बेरे में सोच रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है। आप मात्र आठ लाख रुपये में दिल्ली में घर ले सकते हैं। दरअसल, गुरुवार को दिल्ली विकास प्राधिकरण यानी डीडीए ने 15,500 से ज्यादा फ्लैट्स के साथ नई विशेष आवास योजना की शुरुआत की, इसमें खास छूट की भी पेशकश की गई है। डीडीए ने इन फ्लैट्स पर काफी डिस्काउंट ऑफर किया है। साथ ही ये भी माना जा रहा है कि न्यू ईयर पर डीडीए की नई आवासीय योजना शुरू हो सकती है। इस योजना में एचआईजी, एलआईजी, ईडब्ल्यूएस और एमआईजी फ्लैट्स शामिल होंगे। खास बात ये है कि इस स्कीम में अप्लाई के लिए लगभग दो महीने का समय दिया जाएगा। ये फ्लैट्स दिल्ली में ही होंगे। 

Delhi Development Authority Flats

इन फ्लैट्स की लोकेशन की बात करें तो नरेला, रोहिणी, द्वारका और जसोला में ये फ्लैट्स मिलेंगे। इन फ्लैट्स के लिए आप ऑनलाइन भी अप्लाई कर सकते हैं। सबसे खास बात तो ये है कि इस योजना के तहत पीएम आवास योजना की सब्सिडी भी मिलेगी।

एचआईजी और एमआईजी कैटेगरी के लिए बुकिंग अमाउंट दो-दो लाख रुपये है। जबकि एलआईजी के लिए ये एक लाख रुपये और जनता फ्लैट के लिए केवल 25 हजार रुपये है। इसके साथ ही दो हजार रुपये प्रोसेसिंग फीस है। जनता फ्लैट की बात की जाए तो इसकी कीमत 7.91 से 30 लाख रुपये तक है।  

आवेदन की प्रक्रिया

आपको डीडीए की आधिकारिक वेबसाइट https://dda.gov.in/  पर जाना है। होमपेज पर DDA Special Housing Scheme 2021 पर क्लिक करें। इसके बाद रजिस्ट्रेशन को सेलेक्ट करें। यहां पर एक नया पेज खुलेगा, जहां आपको पैन, आधार, मोबाइल नंबर जैसी जानकारियां देनी होंगी। इसके बाद आपके पास एक ओटीपी आएगा। उसे आपको दर्ज करना है।

इसके बाद आपका अकाउंट बन जाएगा। अब आप लॉगिन कर के डीडीए का आवेदन फार्म भरें और अपना फोटोग्राफ व सिग्नेचर अपलोड करें। आखिर में पेमेंट का ऑप्शन आएगा। आप NEFT/RTGS अथवा ई-चालान के जरिए ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं। 


नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे।
*****