1,215 beneficiaries of Pradhan Mantri Awas Urban got the keys of the house पीएम आवास शहरी के 1,215 लाभार्थियों को मिली आवास की चाबी

पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लखनऊ से प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत लाभार्थियों को वर्चुअल माध्यम से आवास की चाबी दी और लाभार्थियों से बातचीत भी किया। जिले के टाउनहॉल स्थित प्रेक्षागृह समेत सभी 11 निकायों में इस कार्यक्रम का सजीव प्रसारण हुआ। इसमें जिलेभर के 1,215 शहरी लाभार्थियों को आवास की चाबी और प्रमाण पत्र दिया गया।
Pradhan Mantri Awas Urban got the keys

प्रदेशभर में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत रहने के लिये 75 हजार लाभार्थियों के आवास बनकर तैयार हो गये हैं। लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी आवास मिलने के बाद लाभार्थियों से बातचीत की। उन्होंने आगरा, कानपुर और ललितपुर की महिला लाभार्थियों से बातचीत करते हुए इस योजना के बारे में भी पूछा। सभी महिलाओं ने सरकार की इस योजना की तारीफ करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया। इसके पहले उन्होंने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सीएम योगी व अन्य के साथ इस कार्यक्रम में लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। टाउनहॉल में कार्यक्रम के दौरान उपस्थित आला अफसरों और लाभार्थियों ने पीएम के इस कार्यक्रम को देखा। डीएम आशुतोष निरंजन ने कहा कि गरीब परिवार इन आवासों में सुकून से रह सकेंगे। इस योजना के तहत तीन किश्त में ढाई लाख रुपए शहरी क्षेत्र के निर्धन गरीबों को दिए जाते हैं। कुल 21,746 पात्र व्यक्ति हैं, जिसमें 12,439 लोगों ने छत निर्माण का काम कर लिया है। दिसंबर तक शेष लाभार्थियों के घर भी बनकर तैयार हो जायेंगे। नगर पालिका अध्यक्ष अलका सिंह ने कहा की अपना आवास होना एक उपलब्धि होती है। अपने छत के नीचे पूरे परिवार के साथ रहना एक सपने के पूरा होने जैसा होता है। भाजपा जिला अध्यक्ष अंतर्यामी सिंह ने सभी लाभार्थियों को बधाई दी और उनके सुखद भविष्य की कामना की। इस दौरान गन्ना विकास उपाध्यक्ष नीरज शाही, विधायक प्रतिनिधि रामपुर कारखाना संजीव शुक्ला, राजू मणि, नगर पालिका के ईओ रोहित सिंह, डूडा के परियोजना निदेशक विनोद मिश्रा, अंबिकेश पाण्डेय, संजय पाण्डेय, पूर्व जिला ग्राम प्रधान संघ अध्यक्ष राजेश मिश्र सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

इन्हें मिला आवास का प्रमाण पत्र, पौधे भी मिले

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत प्रमाण पत्र पाने वालों में प्रेमलता देवी, पूनम राजभर, कैलाशी देवी, गुड्डी खरवार, बुच्ची देवी, नीलम मिश्रा, आशा देवी, जशोदा, किरण देवी आदि महिला लाभार्थी शामिल रहीं। इस कार्यक्रम के दौरान शामिल सभी लाभार्थियों को तुलसी और अश्वगंधा के पौधे भी दिये गये।

Source: https://www.livehindustan.com/uttar-pradesh/deoria/story-1-215-beneficiaries-of-pm-awas-urban-got-the-keys-of-the-house-4750934.html

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे।
*****