Delhi Development Authority Housing Scheme 2021 : 300 फ्लैटों और 250 दुकानों के लिए जुलाई में निकलेगा ड्रॉ

दिल्ली विकास प्राधिकरण जुलाई में विशेष ड्रॉ निकालने जा रहा है। यह मिनी ड्रॉ आवासीय योजना 2021 की प्रतीक्षा सूची वाले आवेदकों के लिए होगा। इसमें करीब 300 फ्लैट व 250 दुकान शामिल हैं।

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। देश की राजधानी दिल्ली में  अपना आशियाना और दुकाने खोलने की चाहत रखने वालों के लिए एक और मौका है। दिल्ली विकास प्राधिकरण (Delhi Development Authority) अगले माह एक विशेष ड्रॉ निकालने जा रहा है। इसके जरिये फ्लैट और दुकानें पाकर 550 लोगों की किस्मत खुल सकती है। यह मिनी ड्रॉ आवासीय योजना 2021 की प्रतीक्षा सूची वाले आवेदकों के लिए होगा। इसमें करीब 300 फ्लैट व 250 दुकान शामिल हैं।

Delhi Development Authority

इस बाबत डीडीए के अधिकारियों ने बताया कि यह ड्रॉ जुलाई में निकाला जाएगा। सभी प्रतीक्षा सूची वाले आवेदकों इसके लिए आवश्यक पंजीकरण राशि जमा करनी होगी। पंजीकरण शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 30 जून है और प्रतीक्षा सूची वाले उम्मीदवारों का विवरण डीडीए वेबसाइट पर उपलब्ध है। 1,353 आवासीय इकाइयों वाली आवास योजना का आवंटन 10 मार्च को किया गया था। प्रतीक्षा सूची में तीन पूर्व सैनिक, 239 सामान्य वर्ग और 17 विकलांग व्यक्ति शामिल हैं। सूची में एससी वर्ग के 51 आवेदक, 25 एसटी और तीन युद्ध विधवाएं भी शामिल हैं। यही नहीं, डीडीए जुलाई माह में दुकानों के लिए भी आवंटन करेगा। इसके तहत करीब 250 दुकानों को रखा गया है।

गौरतलब है कि बीते दिनों डीडीए ने दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में खाली पड़ी दुकानों की बिक्री के लिए उनकी निर्माण कीमत पर 33 से 50 प्रतिशत तक की छूट देने की घोषणा भी की थी। उसके बाद से दिल्ली में बड़ी संख्या में डीडीए के अधिकारियों के पास दुकानों के ड्रॉ के लिए लोग पूछताछ करने आ रहे थे। अधिकारियों के मुताबिक ड्रॉ पूरी तरह से आनलाइन होगा। आवेदन, आवंटन और भुगतान की पूरी प्रकिया ऑनलाइन है।

गौरतलब है कि इसी साल की शुरुआत यानी 2 जनवरी को डीडीए ने हाउसिंग स्कीम 2021 लॉन्च की थी। इस योजना के तहत डीडीए ने कुल 1354 फ्लैट निकाले थे, जिसकी कीमत 8 लाख से लेकर 2 करोड़ रुपए तक रखी गई थी। इसमें लोगों ने बड़े उत्साह से भाग लिया था।

Source: https://www.jagran.com/delhi/new-delhi-city-ncr-another-chance-to-build-a-home-in-delhi-now-draws-will-be-held-in-july-for-300-flats-and-250-shops-common-man-issues-21773890.html

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे। 
*****