Delhi Govt launches 'Rozgaar Bazaar दिल्ली मे नौकरी पाने के लिए यहां पर क्लिक करें।

Delhi Govt launches 'Rozgaar Bazaar दिल्ली मे नौकरी पाने के लिए यहां पर क्लिक करें। 

दिल्ली मे कोरोना के कारण लाखो लोगो ने अपनी नौकरी खो दी है और आर्थिक मंदी का सामना कर रहे हैं। नौकरी जाने के बाद कितने लोग ऐसे है जो दिल्ली छोर कर किसी दुसरे राज्य मैं चले गये है। जबकी कुछ लोग दिल्ली मे ही रह कर अपने स्थिति बदलने का इंतजार कर रहे हैं, ऐसे लोगो के लिये दिल्ली सरकार एक अच्छी ख़बर लेकर आयी हैं। सरकार ने रोजगार बाजार की शुरुआत की है। 

Delhi Govt launches 'Rozgaar Bazaar

Delhi Govt launches 'Rozgaar Bazaar' : दिल्ली की अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने और बेरोजगार हो चुके लोगों को फिर से जॉब दिलवाने के लिए दिल्ली सरकार ने सोमवार को ऑनलाइन जॉब पोर्टल 'रोजगार बाजार' (Rozgaar Bazaar) की शुरुआत की है। अब नौकरी देने वाले और नौकरी ढूंढ रहे लोग http://jobs.delhi.gov.in/ पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन कराकर अपनी क्षमता अनुसार काम दे सकेंगे और काम पा सकेंगे।

[post_ads_2]

ऑनलाइन जॉब पोर्टल 'रोजगार बाजार 2020 ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन/पंजीकरण

  • जॉब पाने के लिये सबसे पहले अधिकारी वेबसाइट पर जाये।  वेबसाइट पर जाने के लिए यहां पर क्लिक करे। 
  • यहां पर  आपके सामने दो विकल्प होंगे एक मुझे नौकरी चाहिए और दूसरी मुझे स्टाफ चाहिए। 
  • अगर आपको नौकरी चाहिए तो प्रथम विकल्प पर क्लिक करें। 
  • अगले वेब पेज में आपसे अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना हैं।  जिसके बाद आपके नंबर पर OTP आएगा। 
  • OTP  दर्ज करने के बाद Next बटन पर क्लिक करें। 
  • अगले वेब पेज में रजिस्ट्रेशन फॉर्म में पूछी गए सभी विवरण को सही तरीके से भरे।
  • इसके बाद Next बटन पर क्लिक करें।

    इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली में नौकरी चाहने वालों और नियोक्ताओं को एक मंच पर लाने के लिए आज 'रोजगार बाजार' शुरू कर रहे हैं। यह नौकरियों के बाजार और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देगा। उन्होंने कहा कि नौकरी और श्रमिक प्राप्त करने के इच्छुक लोग दिल्ली सरकारी की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

    मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के सभी 2 करोड़ लोगों से मेरी अपील है कि आपने अपनी मेहनत, सूझबूझ और सावधानी से दिल्ली में कोरोना पर काबू पाया है। आज आपके दिल्ली मॉडल की सब तरफ चर्चा है। अब हमें दिल्ली की अर्थव्यवस्था भी ठीक करनी है। आइये, अब हम सब लोग मिलकर दिल्ली की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के प्रयास करने होंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रेहड़ी-पटरी वाले भी आज से अपना काम शुरू कर सकेंगे। इसके लिए आज आदेश पारित किए जा रहे हैं।

    केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि दिल्ली में COVID-19 की स्थिति में तेजी से सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली मॉडल की देश और विदेश में चर्चा हो रही है। आज दिल्ली में रिकवरी की दर 88% है। केवल 9% लोग अब बीमार हैं और 2-3% लोगों की मौत हुई हैं। मरने वालों की संख्या में गिरावट आई है।

    [post_ads]

    केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने दोबारा लॉकडाउन लगाए बिना हालात पर काबू पाकर मिसाल कायम की है। उन्होंने कहा कि जिस तरह हमने कोरोना पर काबू पाया है उसी तरह अब हमें अपनी अर्थव्यवस्था को भी पटरी पर लाने के लिए प्रयास करने होंगे।

    दिल्ली में कोरोना के आंकड़ों में काफी सकारात्मक गिरावट आई है। 100 में से 88 लोग ठीक हो रहे हैं, मौत के आंकड़ो में भी काफी गिरावट आई है। जून के महीने में दिल्ली कोरोना केसेस में देश में दूसरे नंबर पर थी, अब दिल्ली देश में दसवे नंबर पर हैं।

    Source : http://jobs.delhi.gov.in/login

    नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे। 
    *****

    Comments