दिल्ली में इलेक्ट्रिशियन और प्लंबर को काम की अनुमति Electrician and plumber allowed to work in Delhi

लॉकडाउन: दिल्ली में इलेक्ट्रिशियन और प्लंबर को काम की अनुमति Lockdown: Electrician and plumber allowed to work in Delhi
allowed+to+work
दिल्ली सरकार ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 महामारी की पूरी समीक्षा के बाद पशु चिकित्सकों, प्लंबर और इलेक्ट्रिशियन को काम करने की अनुमति प्रदान कर दी।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने अपने सात सूत्रीय आदेश में शहर में स्वास्थ्य कर्मचारियों, प्रयोगशाला तकनीशियनों और वैज्ञानिकों की राज्य के अंदर यात्रा की भी अनुमति दे दी है। यह छूट मंगलवार से लागू होगी।

[post_ads_2]

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पहले ही इन गतिविधियों को मंजूरी दे दी थी, लेकिन राज्य सरकार ने उन्हें चरणबद्ध तरीके से अनुमति देने का फैसला किया था। राज्य सरकार ने 19 अप्रैल को घोषित किया था कि इन गतिविधियों की अनुमति देने का निर्णय 27 अप्रैल को जमीनी स्थिति की गहन समीक्षा के बाद लिया जाएगा। दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव द्वारा जारी देर शाम के आदेश के अनुसार स्व-रोजगार वाली सेवाएं- इलेक्ट्रीशियन, प्लंबर और वाटर प्यूरीफायर की मरम्मत की अनुमति राजधानी में दी जाएगी।[post_ads]

अंतरराज्यीय (हवा या सड़क द्वारा) और सभी चिकित्सा और पशु चिकित्सा कर्मियों, वैज्ञानिकों, नर्सों, पैरामेडिकल स्टाफ, लैब तकनीशियनों, दाइयों, और एंबुलेंस सहित अन्य अस्पताल सहायता सेवाओं के आवागमन की अनुमति दी गई है। पशु चिकित्सा अस्पताल, औषधालय, क्लीनिक, पैथोलॉजी लैब, टीके और दवाओं की बिक्री और आपूर्ति को भी अनुमति दी गई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देशों ने बढ़ई और मोटर यांत्रिकी को अनुमति दी थी। सोमवार के आदेश में उनका कोई संदर्भ नहीं दिया गया है।

Source : https://www.livehindustan.com

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे
*****

Comments