Uttar Pradesh Rojgar Mela 2020 उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2020

Uttar Pradesh Rojgar Mela 2020 उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2020
अगर आप उत्तर प्रदेश से बिलॉन्ग करते हैं तो आप लोगों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है । उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए 72000 से भी अधिक पदों पर नौकरी  के तहत निकाली गई है । जिसमें प्राइवेट और सरकारी दोनों प्रकार की नौकरियां शामिल है ।
उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2020
उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा 70 से भी अधिक जिलों में 72000 से भी ज्यादा रिक्त पदों के लिए रोजगार मेला (up Rojgar Mela 2020) का आयोजन किया गया है ।
Up Rojgar Mela 2020 (उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2020 ) के तहत सरकार के द्वारा ललितपुर ,बंदा ,सुल्तानपुर ,कानपुर ,अयोध्या ,वनारस ,कौशांबी, मिर्जापुर, आजमगढ़ ,बिजनौर ,इलाहाबाद, झांसी, फैजाबाद ,रायबरेली, आगरा ,आजमगढ़ ,अमेठी ,बाराबंकी ,गोरखपुर ,लखनऊ इत्यादि समेत 70 जिलों में 72000 से भी अधिक पदों पर भर्ती निकाली गई है ।
इसके तहत नौकरी अलग-अलग स्थानों पर स्थित कंपनियों में भर्ती के माध्यम से की जाएगी ।
उत्तर प्रदेश में सेवायोजन कार्यालय द्वारा निजी क्षेत्र में रह रहे बेरोजगार अभ्यर्थियों को रोजगार देने के अवसर उपलब्ध कराने के प्रयास उत्तर प्रदेश बेरोजगार योजना (up Rojgar Mela 2020) के तहत किए जा रहे हैं ।
सेवायोजन कार्यालय द्वारा बेरोजगार अभ्यर्थियों एवं नियोजको को एक ही स्थान पर आमंत्रित कर रोजगार मेलों का आयोजन किया जाता है, यूपी रोजगार मेला 2020 (up Rojgar Mela 2020) में नियोजक अपनी आवश्यकतानुसार बेरोजगार अभ्यर्थियों का चयन करता है तथा बेरोजगार अभ्यर्थियों को भी अपनी इच्छा अनुसार संस्थान कंपनी चयन करने की सुविधा उपलब्ध होती है ।
रोजगार मेला सेवायोजन पोर्टल ।SEWAYOJAN.UP.NIC.IN

रोजगार मेला(up Rojgar Mela 2020) के तहत जो भी व्यक्ति नौकरी पाना चाहता है उसे सबसे पहले अपना पंजीकरण सेवायोजन पोर्टल(sewayojan.up.nic.in) पर करना होता है । इसी प्रकार से जो संस्था या कंपनी किसी को नौकरी किसी विशेष स्थान पर देना चाहती है तो उस कंपनी को भी अपना पंजीकरण सेवायोजन पोर्टल (sewayojan.up.nic.in) पर करना होता है ।
कंपनी के द्वारा सेवायोजन पोर्टल(sewayojan.up.nic.in) पर जॉब वैकेंसी (job vacancy) बनाई जाती है और यह वैकेंसी किस जगह के लिए दी जा रही है इसकी भी जानकारी दी जाती है । उसके बाद जो भी इच्छुक और जरूरतमंद उम्मीदवार है सेवायोजन पोर्टल (sewayojan.up.nic.in) पर जाकर अपना पंजीकरण कर सकते हैं और उत्तर प्रदेश रोजगार मेला (up Rojgar Mela 2020) के तहत नौकरी प्राप्त कर सकते हैं ।
जब कंपनी के द्वारा जॉब वैकेंसी (up latest job vacancy 2020) बना दी जाती है और बेरोजगार लोगों के द्वारा रजिस्ट्रेशन कर दिया जाता है । तब यहां पर एक जॉब लिस्ट का चयन किया जाता है यानी कंपनी को जिस जगह पर जिस हिसाब के लोगों की जरूरत है उस जगह से उस प्रकार के कितने लोग आ रहे हैं इसका चयन करना ।
जब यह चयन हो जाता है तो ऐसे लोगों को कंपनियों के द्वारा ईमेल के जरिए सूचित किया जाता है और इन लोगों को यूपी रोजगार मेले में आने को निमंत्रण दिया जाता है ।
उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2020 (up Rojgar Mela 2020 ) का आयोजन संबंधित जनपद स्तरीय समिति के द्वारा किया जाता है और चयन के उपरांत नियोजित अभ्यर्थियों की सूची संबंधित सेवायोजन अधिकारी को उपलब्ध कराने की भी जिम्मेदारी इनकी ही होती है । अभ्यर्थियों के चयन के बाद इनकी सूची पोर्टल पर भी अपलोड कर दी जाती है ।
UP ROJGAR MELA 2020 LIST । उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2020 सूची ।

अगर आप उत्तर प्रदेश रोजगार मेला(up Rojgar Mela 2020) कहां-कहां चल रहा है ? और यह कितने तारीख को चलाया जाएगा ? इसकी जानकारी देखना चाहते हैं । तो नीचे दिए गए लिस्ट को देख सकते हैं जिसमें आपको उत्तर प्रदेश रोजगार मेला(up Rojgar Mela 2020) से संबंधित सारी बातें लिस्ट के माध्यम से बताई गई है ।
अगर आप उत्तर प्रदेश रोजगार मेला के तहत लाभान्वित होना चाहते हैं और आप यह जानना चाहते हैं कि आपके क्षेत्र के लिए कौन सा पद खाली है और उस पद के ऊपर आपको कितनी सैलरी दी जाएगी तो आप इसकी भी जानकारी देख सकते हैं ।
यहां पर आपको लिंक दिया गया है जिस लिंक पर क्लिक कर आप अपने हिसाब के नौकरी को प्राप्त कर पाओगे, साथ ही आप यह भी जान पाओगे कि किस पद पर नौकरी अभी उपलब्ध है और उस पद के लिए अभी कितनी सैलरी दी जा रही है ? , साथ ही आप इसकी भी जानकारी प्राप्त कर पाओगे कि नौकरी के लिए आपके पास कितनी क्वालिफिकेशन की जरूरत है ?
CLICK HERE TO CHECK UP ROJGAR MELA 2020 । ROJGAR MELA SALARY | UP ROJGAR MELA STATUS | UP ROJGAR MELA JOB VACANCIES | UP ROJGAR MELA QUALIFICATION
  • लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज खुल कर आएगा जो कुछ इस प्रकार से होगा । 

UP%2BROJGAR%2BMELA
  • यहां पर आपको नौकरी, वेतन सीमा, सेक्टर जिला ,शैक्षणिक योग्यता का चयन करना होगा और खोजे के बटन पर क्लिक करना होगा ।
  • आप जैसे ही खोजें के बटन पर क्लिक करेंगे आपके हिसाब से जो कोई भी नौकरी मौजूद होगी उसकी जानकारी आपके सामने आ जाएगी । फिर आप रोजगार मेला (up Rojgar Mela 2020) के तहत आवेदन कर इस नौकरी को प्राप्त कर पाओगे ।

नोट :- उत्तर प्रदेश रोजगार मेला(up Rojgar Mela 2020) सेवा जन पोर्टल (sewayojan.up.nic.in) के तहत काम करता है ।
जिसका सबसे बड़ा काम यही है कि बेरोजगार लोग और ऐसी कंपनी जिसको वर्कर्स की जरूरत है उनको मिला देना । up Rojgar Mela 2020 के तहत से सेवा जन पोर्टल(sewayojan.up.nic.in) पर हमेशा नए-नए जॉब वैकेंसी आते रहते हैं । तो अगर अभी आपके जिला के लिए कोई वैकेंसी नहीं है तो कुछ समय का आप इंतजार करें आपको यहां पर वैकेंसी देखने को मिल जाएगी ।
UP ROJGAR MELA 2020 CONTACT DETAILS | उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2020 संपर्क सूत्र
अगर आप उत्तर प्रदेश रोजगार मेला(up Rojgar Mela 2020) से संबंधित कोई विशेष जानकारी चाहते हैं या अगर आपको उत्तर प्रदेश रोजगार मेला(up Rojgar Mela 2020) के ऊपर कुछ सहायता चाहिए तो नीचे दिए गए नंबर पर संपर्क कर सकते हैं या आप इनके ऑफिस जाकर भी मिल सकते हैं यहां तक कि आप इन्हें ईमेल के जरिए भी संपर्क कर सकते हैं ।
गुरु गोविन्द सिंह मार्ग
बास मंडी चौराहा लखनऊ
उत्तर प्रदेश , इंडिया

ईमेल : [email protected]
फोन न. : 0522-2638995
फोन न. : 91-7839454211

कार्य-समय : 10:00 AM to 6:00 PM
कार्य-दिवस : सोमवार से शुक्रवार

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे 


Source http://sewayojan.up.nic.in/

*****