DDA Housing Scheme नई आवासीय योजना लाया  है, शुरू हो गया रजिस्ट्रेशन

DDA Housing Scheme नई आवासीय योजना लाया  है, शुरू हो गया रजिस्ट्रेशन

दिल्ली में घर खरीदने की सोच रहे लोगों के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण ने गुड न्यूज दी है। डीडीए ने फेस्टिवल स्पेशल आवासीय योजना के अंतर्गत 257 फ्लैट्स की नीलामी के तहत बिक्री करने का फैसला किया है।

दिल्ली में घर खरीदने की सोच रहे लोगों के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण ने गुड न्यूज दी है। डीडीए ने त्योहार स्पेशल आवासीय योजना के अंतर्गत 257 फ्लैट्स की नीलामी के तहत बिक्री करने का फैसला किया है। इस प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन आज यानी सोमवार से शुरू हो गया है। इन फ्लैट्स के लिए रजिस्ट्रेश की आखिरी तारीख भी डीडीए ने बता दी है। साथ ही इसकी प्रक्रिया और कीमत क्या होगी? इसके बारे में भी डीडीए ने जानकारी दी है। इसके तहत 25 लाख, 15 लाख और 10 लाख रुपए की ईएमडी रखी गई है।

dda_housing_scheme_नई_आवासीय_योजना_लाया _है_शुरू_हो_गया_रजिस्ट्रेशन

कितनी होगी कीमत

अधिकारियों की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, डीडीए 257 फ्लैट्स की नीलामी के तहत बिक्री करने जा रही है। इनमें द्वारका सेक्टर के 19B फेज में 100 से ज्यादा एचआईजी फ्लैट्स की नीलामी और द्वारका सेक्टर 14 के फेज 2 में भी 100 से ज्यादा फ्लैट्स की नीलामी के तहत बिक्री की जाएगी। इस योजान के तहत पेंटहाउस के लिए ईएमडी 25 लाख रुपए है। इसके साथ ही एचआईजी फ्लैट्स के लिए 15 लाख रुपए और एमआईजी फ्लैट्स के लिए 10 लाख रुपए ईएमडी रखी गई है।

कब होगी नीलामी

डीडीए से मिली जानकारी के अनुसार, इन फ्लैट्स की नीलामी 5 मार्च होगी। इसके लिए रजिस्ट्रेश की आखिरी तारीख भी डीडीए द्वारा साझा की गई है। डीडीए का कहना है कि इस योजना के लिए रजिस्ट्रेशन सोमवार से शुरू होकर 28 फरवरी तक चलेगा। इस दौरान रजिस्ट्रेशन करवाने वाले ग्राहकों को नीलामी में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा और साथ ही दिल्ली में एक घर का सपना भी पूरा हो सकता है।

इस योजना के बारे में फिलहाल इतनी ही जानकारी साझा की गई है। विस्तार से जानने के लिए आप डीडीए की वेबसाइट पर जाकर डिटेल से जानकारी ले सकते हैं। इसकी जानकारी दिल्ली विकास प्राधिकरण की वेबसाइट पर दी गई है।

Source: https://www.livehindustan.com/ncr/story-dda-brings-festival-special-housing-scheme-registration-started-know-the-process-and-price-9344863.html

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे।

*****
लेटेस्‍ट अपडेट के लिए  Facebook — Twitter — Telegram से  अवश्‍य जुड़ें