Good news for the beneficiaries of PM Awas पीएम आवास के हितग्राहियों के लिए खुशखबरी आज से खातों में भेजी जाएगी

वर्ष 2024 तक सभी को आवास उपलब्ध करने की प्रधान मंत्री योजना का लक्ष है इस के तहत भारत सरकार पुरे लगन से कार्य कर रही है ताकि वो अपने ताकि 2024 तक सभी के पास आवास हो, पिछले एक साल से भटक रहे पीएम आवास के हितग्राहियों के लिए खुशखबरी है। उनके खाते में आज से आवास की किस्त डलना शुरू हो जाएगी। इसके लिए नपा को करीब 12 करोड़ रुपए मिल चुके है। इससे 400 हितग्राही अपने अधूरे मकान को पूरा करा सकेंगे। वहीं 800 हितग्राहियों को भी आवास बनाने के लिए पहली किस्त मिल जाएगी। ज्ञात रहे पिछले करीब एक साल से पीएम आवास के हितग्राहियों की किस्त अटकी पड़ी थी। इस कारण 400 से ज्यादा लोग अधूरे निर्माण में ही रह रहे थे।
Good news for the beneficiaries of PM Awas

100 आवास होंगे पूरे, 300 का छत तक काम होगा

पीएम आवास योजना के तहत 400 हितग्राही ऐसे है। जिन्हें एक या दो किस्तें पहले मिल चुकी हैं। इनके मकान भी अधूरे बनकर तैयार हैं। बाद वाली किस्त नहीं मिल पाने के कारण इन हितग्राहियों को काम बंद करना पड़ा। बारिश का सीजन में भी इन लोगांे ने ऐसे ही अधूरे निर्माण में निकाला। इसमें से 100 हितग्राहियों को तीसरी व अंतिम किस्त के लिए डेढ़ करोड़ रुपए का अलॉटमेंट मिला है। वहीं 300 हितग्राहियों को दूसरी किस्त देने के लिए सवा 2 करोड़ रुपए बंटेंगे।

800 नए हितग्राहियों को मिलेगी पहली किस्त

पीएम आवास के 800 हितग्राहियों को इस बार पहली किस्त डलंेगी। इनके लिए 8.50 करोड़ रुपए मिले है। यह राशि हितग्राहियों के खातों में जाते ही दीपावली के बाद यह लोग निर्माण शुरू करा दंेगे। इससे इनके रुके हुए काम चालू हो जाएंगे।

प्रशासन और नपा लगातार कर रहे थे प्रयास

"पीएम आवास के हितग्राहियों की किस्त काफी समय से अटकी पड़ी थी। विभागीय स्तर पर पत्राचार करने के साथ ही जिला प्रशासन की तरफ से भी इस मामले में अलग से पत्राचार किया गया। तब कहीं जाकर आवास हितग्राहियों के लिए अलॉटमेंट मिल गया है। आज से ही हितग्राहियों के खाते में किस्तें जमा करना शुरू करा दिया जाएगा।"

Source: https://www.bhaskar.com/local/mp/ashoknagar/news/amount-of-12-crores-received-from-pm-awas-will-be-sent-to-accounts-from-today-130447641.html

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे।
*****