ICICI Home Finance ICICI होम फाइनेंस ने शुरू की नई सुविधा : अब कम सैलरी में भी पूरा हो सकेगा घर खरीदने का सपना

शहर में अपना घर लेने की ख्वाहिश किसे नहीं होती. हर कोई चाहता है कि वह अपने मकान में अपने परिवार के साथ एक खुशहाल जीवन व्यतीत करें. लेकिन घर खरीदना इतना भी आसान नहीं. आज के समय में मकान या फ्लैट की कीमतों में तेजी के साथ बढ़ोतरी हो रही है. समय के साथ-साथ आम लोगों के लिए घर खरीदना मुश्किल होता जा रहा है. आमतौर पर शहरों में प्रॉपर्टी की कीमतें आसमान छू रही हैं, इसलिए ज्यादातर होम लोन पर घर खरीदते हैं। 
ICICI Home Finance

ऐसे में कम सैलरी वालों के सामने सबसे बड़ी चुनौती होती है, क्योकिं कम सैलरी होने के कारण वह अन्य लोगों की तरह होम लोन नहीं ले पाते हैं। ऐसे में आईसीआईसीआई होम फाइनेंस (ICICI Home Finance) ने कामगारों और श्रमिकों को होम लोन (Home Loan) देने के लिए एक नई सुविधा की शुरुआत की है। इसके तहत छोटे वर्कर और कम सैलरी पाने वाले लोग भी आसानी से लोन ले पाएंगे. इस सुविधा का नाम ऑन-द-स्पॉट सरल होम लोन है। 

Read more : Online Admission Open to B.Tech, MBBS, BBA/PGDM all private colleges in Delhi/NCR 

बड़े काम की है आईसीआईसीआई होम फाइनेंस की नई सुविधा

अगर आप होम लोन लेकर संपत्ति खरीदने का मन बना रहे हैं और आपकी सैलरी कम है तो आईसीआईसीआई होम फाइनेंस की यह नई सुविधा आपके काम आ सकती है. आईसीआईसीआई होम फाइनेंस (ICICI Home Finance) के प्रबंध निदेशक और सीईओ अनिरूद्ध कमानी ने इसके बारे में जानकारी शेयर की है. उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बिग फ्रीडम मंथ के दौरान हमारे ऑन-द-स्पॉट होम लोन की मंजूरी देने की सुविधा में कई तरह के होमलोन की पेशकश होंगी। हमारे सभी शाखाओं पर लोगों को इससे जुड़ी चीजों की जानकारी मुहैया कराई जाएगी। 

लोन लेने के लिए इन डाक्यूमेंट का होना है जरूरी

कंपनी ने अपने स्टेटमेंट में कहा कि वह निम्न आय वर्ग वाले लोगों को ऑन-द-स्पॉट होम लोन के तहत फायदा पहुंचाना चाहते हैं। कंपनी ने कहा है कि बढ़ई, प्लंबर, इलेक्ट्रिशियन, दर्जी, पेंटर, ऑटो मैकनिक, ऑटो, टैक्सी ड्राइवर तथा अन्य इस योजना के तहत ऑन-द-स्पॉट ही होम लोन ले सकते हैं. इस लोन को पाने के लिए पैन कार्ड, आधार कार्ड और छह महीने का बैंक स्टेटमेंट देना जरूरी होगा। यह लोन व्यक्ति और उसके काम को देखते हुए दिया जाएगा कंपनी ने कहा कि होम लोन लेने वाले को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ब्याज राशि में 2.67 लाख रुपए तक की सब्सिडी का लाभ भी दी जाएगी। 

Source: https://www.zeebiz.com/hindi/personal-finance/icici-home-finance-launches-on-the-spot-home-loan-for-workers-having-no-itr-55486

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे।
*****