Housing Scheme घर का सपना देखने वालों के लिए खुशखबरी, अब सस्ते दामों में मिलेगा प्‍लॉट और मकान

Housing Scheme घर का सपना देखने वालों के लिए खुशखबरी, अब सस्ते दामों में मिलेगा प्‍लॉट और मकान

जयपुर विकास प्राधिकरण सस्‍ते दाम पर गरीब लोगों के लिए ला रहा है मकान और प्‍लॉट.

जयपुर विकास प्राधिकरण (Jaipur Development Authority) मध्‍यम आय वालों के लिए प्‍लॉट और मकान की स्‍कीम लेकर आ रहा है, ताकि लोगों का राज्‍य की राजधानी में सपना साकार हो सके.

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर की जनता के लिए खुशखबरी आयी है. अब यहां अपने घर का सपना देखने वाले मध्‍यम वर्ग के लोगों का सपना साकार करने के लिए जयपुर विकास प्राधिकरण (Jaipur Development Authority) नई आवासीय योजनाएं लाने की तैयारी कर रहा है. यह आवासीय योजनाए जल्द ही लांच की जाएगी.

Jaipur Development Authority

राजस्‍थान की राजधानी जयपुर में अपना घर हो ये सपना हर कोई देखता है. मगर इस सपने को साकार करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ता है. जबकि महंगाई के इस दौर में तो घर का सपना देखना और सपने को पूरा करना एक बड़ी चुनौती होता है. ऐसे में कमजोर आय वर्ग के लोगों के लिए और बिना घर के लोगों के लिए जेडीए नई आवासीय योजनाओं की प्लानिंग कर रहा है. जेडीए के आयुक्त गौरव गोयल की मानें तो कमजोर आय वर्ग के लोगों के लिए घर का सपना साकार करना जेडीए का अपना लक्ष्य है. जेडीए अपने लक्ष्य के तहत नई आवासीय योजनाओं की प्लानिंग कर रहा है जो सरकार की मंजूरी के बाद शीघ्र जमीनी स्तर पर नजर आएंगी.

खाली हुई जमीनों पर पर आएगी योजनाए

जेडीसी गौरव गोयल की मानें तो बीते दिनों भूमाफियाओं के चंगुल से मुक्त कराई गई जेडीए की भूमि और साथ ही साथ में शहर के नजदीक के इलाकों में खाली पड़ी जेडीए की भूमि पर ये आवास योजना प्लान की जा रही है, ताकि शहर से ज्‍यादा दूर भी नहीं और सभी सुविधाओं युक्त कम आय वर्ग के लोगों के लिए सस्ते दामों पर भूखंड और मकान बेचने की प्लानिंग का काम पूरा कर लिया गया है.

जनता को भी बेसब्री से इंतजार

जयपुर विकास प्राधिकरण की इस योजना का अब जनता को भी बेसब्री से इंतजार है. यही नहीं, जेडीए ने भूखंड और मकान की लांचिंग का मकसद कम आय वर्ग वाले लोगों को के अपने घर का सपना साकार हो सके.

Source: https://hindi.news18.com

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे। 
*****

Comments