PM housing is becoming fast in Birsnagar बिरसानगर में तेजी से बन रहा पीएम आवास

PM housing is becoming fast in Birsnagar बिरसानगर में तेजी से बन रहा पीएम आवास

fast in Birsnagar
प्रधानमंत्री आवास योजना  ( PM awas yojana) शहरी के तहत बिरसानगर (Birsanagar) में रहे पीएम आवास निर्माण का कार्य सेंवदकों ने युद्ध् स्तर पर शुरू कर दिया है। बिरसानगर में नीचे खुदाई का काम कंपलीट होने के बाद अब बिजली व पानी की बेहतर सुविधा के लिए अंडरग्राउंड केबलिंग के साथ पानी की पाइप लाइन बिछाने का काम चल रहा है।

[post_ads]

इस संबंध में जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार ने बताया कि बिरसानगर में 705 करोड़ की लागत से बनने वाले 9592 आवासों के लिए 12011 लोगों ने आवेदन दिया है। इसके लाभुकों का पंजीकरण यानि रजिस्ट्रेशन का कार्य 18 दिसंबर 2020 से शुरू हो गया था। 

उन्होंने बताया कि कम लोग रजिस्ट्रेशन के लिए 5000 का राशि जमा कर रहे थे। इसके कारण उन्होंने वैसे नए लोगों के लिए भी आदेश निकाल दिया था, कि वैसे जरुरतमंद लोग जो किसी कारणवस पीएम आवास के लिए अपना आवेदन नहीं भर पाए हों, वैसे लोग अपना आवेदन अक्षेस कार्यालय में आकर भर सकते हैं। यही कारण है कि अब तक नए लोगों को आवेदन भरने का समय दिया गया जो बढ़ाकर अब 10 फरवरी तक किया गया था। हालांकि समय सीमा बढ़ाने के बावजूद जितने लोगों को रजिस्ट्रेशन कराना था, नहीं कराया। 

[post_ads_2]

उन्होंने बताया कि एक बार दोबारा समय सीमा बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं, जल्द ही लाभुकों को समय सीमा बता दिया जाएगा ताकि कोई भी इच्छुक व्यक्ति पीएम आवास से वंचित न हों।

Source: https://www.jagran.com

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे। 
*****

Comments