पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा प्राप्त करने के लिए करना होगा यह काम। Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi

पीएम किसान सम्मान निधि का  पैसा प्राप्त करने के लिए करना होगा यह काम। Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi

Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत अगर आपने रजिस्ट्रेशन कराया है तो हर चार महीने पर मिलने वाली 2000 रुपये की किस्त से आप वंचित हो सकते हैं। खासकर अगर आप जम्मू-कश्मीर,  असम और मेघालय के किसान हैं तो आपको 31 मार्च 2021 तक हर हाल में आधार लिंक करवाना होगा। अन्य राज्यों के किसानों के लिए आाधर पहले से ही अनिवार्य है। अगर अन्य राज्यों के किसानों के बैंक खाते से आधार लिंक नहीं है तो नवंबर की किस्त नहीं मिलेगी।

[post_ads]

बता दें केंद्रीय कृषि मंत्रालय के मुताबिक सितंबर तक देश के 10 करोड़ 65 लाख से अधिक किसानों ने रजिस्ट्रेशन करवा लिया है। ये वे किसान हैं जिनके कागजात दुरुस्त हैं । किसानों का रजिस्ट्रेशन अब भी जारी है। पिछले 30 दिन में ही मोदी सरकार ने 38 लाख से अधिक किसानों के बैंक अकाउंट में 2000-2000 रुपये भेज दिए हैं। अगर आवेदन के बाद भी आपके बैंक अकाउंट में पैसे नहीं आए हैं तो अपना रिकॉर्ड चेक कर लें कि कहीं उसमें गलती तो नहीं है।

[post_ads_2]

अगर आप प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम के तहत सालाना 6000 रुपये का लाभ लेना चाहते हैं तो आधार वेरीफिकेशन के लिए तैयार हो जाइए। जम्मू-कश्मीर,  असम और मेघालय के किसानों को पीएम-किसान स्कीम का फायदा लेने के लिए 31 मार्च 2021 तक हर हाल में आधार लिंक करवाना होगा वरना पैसा मिलना बंद हो जाएगा। शेष राज्यों में एक दिसंबर 2019 से ही आधार को अनिवार्य कर दिया गया है। बता दें जम्मू-कश्मीर के 11,13,238 किसान परिवारों को स्कीम का पैसा मिल चुका है। वहीं, मेघालय के 1,73,259 और असम के 31,17, 207 किसान इस योजना का फायदा उठा रहे हैं।

Source : https://www.livehindustan.com

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे। 
*****

Comments