सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा- NEET/JEE एग्जाम देने के इच्छुक छात्रों की वतन वापसी का इंतजाम हो

SC ने केंद्र से कहा- NEET/JEE एग्जाम देने के इच्छुक छात्रों की वतन वापसी का इंतजाम हो SC said to the Center - there should be a provision for the return of the students desirous of giving NEET / JEE exam
सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से उन छात्रों को वापस लाने का निर्देश दिया है, जो NEET या JEE परीक्षा देना चाहते हैं. इन छात्रों को वंदे भारत मुहिम के जरिए वापस लाया जाएगा.

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से उन छात्रों को वापस लाने का निर्देश दिया है, जो NEET या JEE परीक्षा देना चाहते हैं. इन छात्रों को वंदे भारत मुहिम के जरिए वापस लाया जाएगा. सुप्रीम कोर्ट ने यह आदेश केरल के सामाजिक कार्यकर्ता की पीटिशन पर दिया, जिसमें उन्होंने दुबई या मिडिइल ईस्ट के सीबीएसई स्कूलों में पढ़ रहे छात्रों को NEET या JEE परीक्षा दिलाने के लिए वतन वापसी की मांग की थी.

[post_ads_2]

ये याचिका केरल के एक सामाजिक कार्यकर्ता द्वारा सुप्रीम कोर्ट में डाली गई थी. इसमें दुबई और म‍िड‍िल ईस्ट में रहने वाले उन छात्रों के बारे में कहा गया था जो NEET / JEE परीक्षा देना चाहते हैं. 

याचिकाकर्ताओं के अधिवक्ता हरीस बीरन का तर्क है कि कई अभ्यर्थी दूसरे देशों में रहते हैं, उनमें से 60% जेईई लिखने की इच्छा रखते हैं. वो पहले से ही विदेशों में परीक्षा केंद्रों का चयन कर चुके हैं. 

[post_ads]

इस पर सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि याचिकाकर्ता अधिकारियों से संपर्क कर सकता था लेकिन किसी भी प्रभावित छात्र ने प्रतिनिधि के साथ सरकार से संपर्क नहीं किया है. 

SC ने केंद्र से उन छात्रों को अनुमति देने के लिए कहा जो वंदे भारत योजना के तहत भारत आने के लिए परीक्षा देना चाहते हैं. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम परीक्षा में हस्तक्षेप नहीं कर सकते. 

Source : https://www.aajtak.in

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे। 
*****

Comments