Online booking for 200 trains will start at 10 am tomorrow. 200 ट्रेनों के लिए कल सुबह 10 बजे से शुरू होगी ऑनलाइन बुकिंग।

Online booking for 200 trains will start at 10 am tomorrow. 200 ट्रेनों के लिए कल सुबह 10 बजे से शुरू होगी ऑनलाइन बुकिंग। 
Online+booking+for+200+trains
भारत सरकार ने एलान किया है कि 1 जून से रोजाना चलने वाली 200 ट्रेनों के लिए कल सुबह 10 बजे से शुरू होगी ऑनलाइन बुकिंग शुरू होगी। ये ट्रेनें श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के अलावे चलाई जाएंगी. इन 200 ट्रेनों के लिए सिर्फ ऑनलाइन बुकिंग की ही सुविधा होगी. रेलवे ने कहा कि पहले से आरक्षण कराने की अवधि अधिकतम 30 दिन होगी. ये ट्रेनें पूरी तरह रिजर्व होंगी। एसी और नॉन एसी के अलावा जनरल कोच भी होंगे. लेकिन जनरल कोच में भी सीटें रिजर्व टिकट वाली होंगी। 

[post_ads]

इन ट्रेनों में तत्काल और प्रीमियम तत्काल टिकट बुकिंग की सुविधा नहीं होगी. यात्रियों की पहली लिस्ट ट्रेन खुलने के चार घंटे पहले और दूसरी लिस्ट ट्रेन खुलने के दो घंटे पहले तैयार होगी. स्टेशन परिसर में दाखिल होने से पहले सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग होगी और बिना लक्षण वाले यात्रियों को स्टेशन में एंट्री करने और ट्रेन में चढ़ने की इजाजत होगी। 

[post_ads_2]
31 मई को लॉकडाउन का चौथा चरण खत्म हो रहा है और रेलवे आम लोगों के लिए 1 जून से ट्रेनें चलाने का एलान कर चुकी है. इसके साथ ही बुधवार को ये आदेश जारी किया गया कि रेलवे स्टेशनों पर खाने-पीने की दुकानें और फूड प्लाजा खुलेंगे, लेकिन यहां बैठकर खाने की सुविधा नहीं होगी यानी टेक अवे की सुविधा होगी रेलवे ने ये फैसला इसलिए लिया ताकि लोगों को खाने-पीने की दिक्कत न हो। 

Source : https://www.abplive.com

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे
*****

Comments