UPSC Civil Services : जामिया मिल्लिया में Free सिविल सर्विसेज कोचिंग के लिए आवेदन शुरू

UPSC Civil Services : जामिया मिल्लिया में Free सिविल सर्विसेज कोचिंग के लिए आवेदन शुरू
UPSC+Civil+Services
जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने सिविल सर्विसेज तैयारी करने के इच्छुक छात्रों में आवासीय कोचिंग एकेडमी में ऑनलाइन आवदेन आमंत्रित किए हैं। केंद्रीय विश्वविद्यालय जामिया मिल्लिया इस्लामिया की यह विशेष सुविधा अल्पसंख्यक वर्ग, एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों के लिए ही उपलब्ध है।

[post_ads]

जामिया मिल्लिया  में महिला उम्मीदवारों के लिए हास्टल की सुविधा भी उपलब्ध है। जामिया मिलिया की रेजिडेंशियल कोचिंग एकेडमी के जरिए यूपीएसी, आईएएस, आईपीएस की प्रारंभिक परीक्षा के लिए मुफ्त में तैयारी कराई जाती है। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, सिविल सर्विसेज 2021 के लिए तैयारी कर रहे उम्मीदवार मुफ्त कोचिंग की सुविधा पाने के लिए आवेदन कर सकते हैं।
Read also : Big announcement of the Modi government on the UPSC and SSC recruitment examinations, UPSC और SSC भर्ती परीक्षाओं पर मोदी सरकार का ये बड़ा ऐलान, परीक्षार्थियों के लिए राहत की सांस
इस कोचिंग सुविधा के लिए वही छात्र आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी कर ली हो। ध्यान रखें, संस्थान में 10 फीसदी सीटें 24 साल से कम उम्र के छात्रों के लिए आरक्षित हैं। संस्थान में कुल सीटों की संख्या- 208 है।
  • आवेेदन प्रारंभ होने की तिथि- 25-042020
  • आवेदन की आखिरी तिथि- 15-06-2020
यहां से करें आवेदन - Apply Online
बेसिक एंट्रेस एग्जाम से होगा उम्मीदवारों का चयन-

जामिया मिल्लिया की वेबसाइट http://jmicoe.in/  से मिली सूचना के अनुसार कोचिंग सुविधा पाने वाले योग्य उम्मीदवरों का चयन एक बेसिक प्रवेश परीक्षा के जरिए होगा। यह एंट्रेंस एग्जाम  दिल्ली, श्रीनगर, लखनऊ, गुवाहाटी, बेंगलुरु और मलप्पुरम के परीक्षा केंद्रो में होगी।

[post_ads_2]

आवेदन करने से पहले तैयार रखें ये सूचनाएं-
  • ई मेल आईडी
  • मोबाइल नंबर
  • स्कैन की हुई फोटो
  • स्कैन किया हुआ हस्ताक्षर
  • क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या एटीएम कम डेबिट कार्ड
Source: Click here to view/download the PDF


नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे
*****

Comments