Free COVID 19 Treatment-Testing In Ayushman Bharat Scheme:आयुष्मान भारत योजना में नि:शुल्क COVID 19 उपचार / परीक्षण

आयुष्मान भारत योजना में नि:शुल्क COVID 19 उपचार / परीक्षण
Ayushman+Bharat+Scheme

Free COVID 19 Treatment-Testing In Ayushman Bharat Scheme | Free Coronavirus Treatment under PMJAY | पीएम जन आरोग्य योजना के तहत कोरोना वायरस उपचार
Free COVID 19 Treatment-Testing In Ayushman Bharat Scheme: सेंट्रल गवर्नमेंट ने आयुष्मान भारत योजना 2020 के तहत नोवेल कोरोना वायरस लक्षणों के लिए मुफ्त इलाज और परीक्षण शुरू किया है। वे सभी लोग जो निमोनिया, बुखार, श्वसन में कठिनाई जैसे लक्षण दिखाते हैं, अब मुफ्त चेकअप के लिए जा सकते हैं। COVID 19 पूर्ण उपचार भी पीएम जन आरोग्य योजना के तहत संक्रमित व्यक्ति को प्रदान किया जाएगा। लाभार्थियों के लिए आयुष्मान भारत PMJAY के विभिन्न पैकेजों के माध्यम से कोरोना वायरस बीमारी के लक्षणों का यह मुफ्त उपचार उपलब्ध रहेगा।
[post_ads]

कोविद 19 बीमारी से पीड़ित सभी लोग अब निजी लैब, सरकारी अस्पतालों, निजी अस्पतालों और अन्य नामित अस्पतालों में मुफ्त इलाज, परीक्षण और जांच की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण (एनएचए) COVID 19 संक्रमित व्यक्तियों को उपचार प्रदान करने वाली नोडल एजेंसी होगी। 50 करोड़ से अधिक लोग अब आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत COVID-19 उपचार / परीक्षण के लिए पात्र होंगे। यदि आपको बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ होती है, तो राज्य हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करें या केंद्रीय सरकार के नियंत्रण कक्ष 011-23978046 पर कॉल करें। Free COVID 19 Treatment-Testing In Ayushman Bharat (PMJAY) Scheme की अधिक जानकारी के लिए पूरा लेख अंत तक ध्यान से पढ़ें।
आयुष्मान भारत योजना में नि:शुल्क कोरोना वायरस COVID-19 उपचार / परीक्षण-
Free Coronavirus COVID-19 Treatment / Testing in Ayushman Bharat Scheme – निमोनिया, बुखार, और श्वसन विफलता को शामिल करने के लिए आयुष्मान भारत-पीएमजेएवाई के तहत मुफ्त उपचार उपलब्ध है। कोविद 19 का परीक्षण और उपचार सार्वजनिक सुविधाओं में पहले से ही मुफ्त उपलब्ध हैं। अब, 50 करोड़ से अधिक नागरिक, स्वास्थ्य आश्वासन योजना के तहत पात्र, निजी प्रयोगशालाओं के माध्यम से नि: शुल्क परीक्षण और अनुभव वाले अस्पतालों में Coronavirus (Free COVID 19 Treatment-Testing) के लिए उपचार का लाभ उठा सकेंगे।
केंद्रीय सरकार का प्रमुख आयुष्मान भारत- प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (AB-PMJAY) प्रति वर्ष प्रति परिवार प्रति वर्ष 5 लाख रुपये तक का बीमा कवरेज प्रदान करता है। यह स्वास्थ्य बीमा सुविधा देश भर में 10.74 करोड़ से अधिक गरीब और कमजोर परिवारों के लिए माध्यमिक और तृतीयक देखभाल अस्पताल में भर्ती के लिए है। सभी एबी-पीएमजेएवाई लाभार्थी कैशलैस और पेपरलेस पहुंच सेवाओं के लिए हकदार हैं और अनुभवहीन और नामित अस्पतालों में रगड़ते हैं।
आज तक, पीएम-जेएवाई के तहत परिभाषित दरों के साथ 1,578 स्वास्थ्य लाभ पैकेज हैं और देश भर में 20,761 से अधिक सार्वजनिक और निजी अस्पतालों को सूचीबद्ध किया गया है। आयुष्मान भारत योजना पैकेज दरों की जाँच करें। वर्तमान में, केंद्रीय सरकार ने AB-PMJAY लाभार्थियों को 12.41 करोड़ ई-कार्ड जारी किए हैं। इसके अलावा, एनएचए के अनुसार, इस योजना के तहत 91.70 लाख अस्पताल में प्रवेश हुए हैं।
पीएम जन आरोग्य योजना के तहत कोरोना वायरस उपचार-
[post_ads_2]

Free Coronavirus Treatment under PMJAY – कोरोना वायरस कोविद-19 परीक्षण भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के प्रोटोकॉल के अनुसार और इसके द्वारा अनुमोदित या पंजीकृत निजी प्रयोगशालाओं द्वारा किया जाएगा। स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कहा कि अत्यधिक संक्रामक कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सामाजिक भेद और व्यापक परीक्षण केवल दो सबसे शक्तिशाली हथियार हैं। इस COVID-19 वायरस ने दुनिया भर में एक मिलियन से अधिक लोगों को संक्रमित किया है। हालांकि केंद्र वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी तालाबंदी को सख्ती से लागू कर रहा है, देश में प्रभावित देशों में सबसे कम परीक्षण दर है।
कोरोनो वायरस परीक्षण संख्याओं को बढ़ाने के लिए, केंद्र ने कई निजी प्रयोगशालाओं की भर्ती की है। हालांकि, इस बात की चिंता थी कि गरीब लोग उन्हें वहन करने में सक्षम नहीं होंगे, क्योकि लागत प्रति परीक्षण 4,500 रुपये है। सक्रिय निजी क्षेत्र की भागीदारी उस स्थिति में महत्वपूर्ण होगी जब कोविद-19 रोगियों की संख्या में वृद्धि होगी, जिन्हें देखभाल की आवश्यकता है। राज्य निजी क्षेत्र के अस्पतालों को सूचीबद्ध करने की प्रक्रिया में हैं जिन्हें Free COVID 19 Treatment-Testing केवल अस्पतालों में परिवर्तित किया जा सकता है, ”एनएचए ने कहा।
Source : 

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे