Population Control Law: जनसंख्या नियंत्रण के लिए जल्द लाया जाएगा कानून: केंद्रीय मंत्री

Population Control Law: जनसंख्या नियंत्रण के लिए जल्द लाया जाएगा कानून: केंद्रीय मंत्री 
Population Control Law
जनसंख्या नियंत्रण के लिए जल्द लाया जाएगा कानून: केंद्रीय मंत्री
केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने मंगलवार को कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए जल्द ही कानून लाया जाएगा।
केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री भाकृअनुप-राष्ट्रीय जैविक स्ट्रेस प्रबंधन संस्थान, बरौदा में ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ में भाग लेने के लिए छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में थे।
पत्रकारों के जनसंख्या नियंत्रण कानून के बारे में पूछे जाने पर पटेल ने कहा, “इसे जल्द ही लाया जाएगा, चिंता न करें। जब इस तरह के मजबूत और बड़े फैसले लिए गए हैं तो बाकी भी (लिए जाएंगे)।
उन्होंने छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ कांग्रेस पर भी हमला करते हुए दावा किया कि वह कुछ केंद्रीय योजनाओं के तहत लक्ष्य हासिल करने में विफल रही है।
उन्होंने कहा, “राज्य सरकार जल जीवन मिशन के तहत केवल 23 प्रतिशत कार्य प्राप्त करने में सक्षम है, जबकि इसके तहत लक्ष्य उपलब्धि का राष्ट्रीय औसत 50 प्रतिशत है। राज्य में जल स्रोतों की कोई समस्या नहीं है लेकिन समस्या प्रबंधन की है। इसी तरह, राज्य पीएम आवास योजना के तहत लक्ष्य को पूरा नहीं कर सका…”
इससे पहले, गरीब कल्याण सम्मेलन के दौरान विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत करते हुए, पटेल ने पिछले आठ वर्षों में नरेंद्र मोदी सरकार की विभिन्न उपलब्धियों पर प्रकाश डाला और कहा कि ‘सेवा, सुशासन और गरीबों का कल्याण’ केंद्र सरकार का मूल मंत्र है।

Source: https://www.outlookhindi.com

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे।

*****