Jharkhand government will give additional 50 thousand rupees to the poor in the Pradhan Mantri Awaas Yojana झारखंड सरकार गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना में 50 हजार रुपये अतिरिक्त देगी

Jharkhand government will give additional 50 thousand rupees to the poor in the Pradhan Mantri Awaas Yojana झारखंड सरकार गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना में 50 हजार रुपये अतिरिक्त देगी

सरकार ने आगामी वित्त वर्ष में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राज्य में बनने वाले मकानों में एक और कमरा जोड़ने के लिए राज्य सरकार की तरफ से प्रति मकान 50 हजार रुपये की अतिरिक्त राशि लाभार्थियों को देने का निर्णय लिया है। वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने अपने भाषण में बताया कि विपक्ष लगातार यह सवाल उठाता था कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को मकान के लिए पूरी राशि केंद्र सरकार देती है और राज्य सरकार इस क्षेत्र में कुछ नहीं करती। उन्होंने कहा कि इसे ध्यान में रखते हुए  सरकार ने आगामी वित्त वर्ष में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राज्य में बनने वाले मकानों में एक और कमरा जोड़ने के लिए राज्य सरकार की तरफ से प्रति मकान 50 हजार रुपये की अतिरिक्त राशि लाभार्थियों को देने का निर्णय लिया है।
Pradhan Mantri Awaas Yojana
वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने अपने भाषण में बताया कि विपक्ष लगातार यह सवाल उठाता था कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को मकान के लिए पूरी राशि केंद्र सरकार देती है और राज्य सरकार इस क्षेत्र में कुछ नहीं करती। उन्होंने कहा कि इसे ध्यान में रखते हुए आगामी वित्त वर्ष में राज्य सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनने वाले आवासों में एक कमरा राज्य सरकार की तरफ से जोड़ने के लिए प्रति मकान 50000 रुपये अतिरिक्त देने का निर्णय लिया।
उन्होंने कहा कि इस हेतु आगामी वित्त वर्ष के बजट में व्यवस्था की गई है और कुल लगभग एक लाख मकानों के लिए यह प्रावधान किया गया है। इसके लिए बजट में 500 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गयी है। वित्तमंत्री रामेश्वर उरांव ने बजट पेश करने के बाद संवाददाता सम्मेलन में इसकी विस्तृत जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि आगामी वित्तीय वर्ष के लिए बजट में जहां स्वास्थ्य के लिए 27 प्रतिशत राशि की वृद्धि की गयी है वहीं पेयजल के लिए 20 प्रतिशत, शिक्षा क्षेत्र में 6.5 प्रतिशत तथा खाद्यान्न वितरण में 21 प्रतिशत वृद्धि करने का प्रस्ताव है।
Source: https://navbharattimes.indiatimes.com/state/jharkhand/ranchi/jharkhand-government-will-give-an-additional-50-thousand-rupees-to-the-poor-in-the-prime-ministers-housing-scheme/articleshow/89977650.cms

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे।

*****