खुशखबरी : रेलकर्मियों पर अगस्त में होगी धनवर्षा, वेतन के साथ इंक्रीमेंट व वर्दी भत्ता समेत बढ़कर मिलेगा एचआरए व डीए

खुशखबरी : रेलकर्मियों पर अगस्त में होगी धनवर्षा, वेतन के साथ इंक्रीमेंट व वर्दी भत्ता समेत बढ़कर मिलेगा एचआरए व डीए

central government employees

salary hike for central government employees

Railway Employees Salary Hike: टाटानगर समेत चक्रधरपुर मंडल के 23 हजार रेल कर्मचारियों पर अगस्त में रुपयों की बौछार होगी। रेलकर्मियों को अगस्त के वेतन के साथ 2020 से बकाया डीए के साथ बढ़कर एचआरए और वर्दी भत्ता मिलेगा। इसके अलावा वेतन राशि में वार्षिक बढ़ोतरी होगी।

रेलकर्मियों में बकाया डीए भुगतान और एचआरए का प्रतिशत 16 से 18 प्रतिशत होने से उत्साह है। जबकि वेतन राशि में प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी। वहीं, डीए के कारण वेतन जून की वेतन की अपेक्षा 11 प्रतिशत तक बढ़ जाएगा। क्योंकि रेलवे में जुलाई से वेतन इंक्रीमेंट होता है। जबकि रेलकर्मियों को वर्दी भत्ता मद में प्रत्येक वर्ष 5 से 10 हजार रुपये ग्रेड के अनुसार मिलता है।

फेडरेशन की मांग मंजूर

नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवे और ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन रेलवे बोर्ड प्रत्येक बैठक में तीन किस्त बकाया डीए राशि (2020 जनवरी व जुलाई समेत जनवरी 2021) भुगतान करने व एचआरए राशि बढ़ाने की मांग उठा रही थी। इससे रेल कर्मचारियों को तीन तरह से आर्थिक लाभ हुआ है।

Source: https://www.livehindustan.com
नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे।

*****