झारखंड सरकार का बड़ा फैसला, निजी स्कूल की 2 महीने ट्यूशन और 3 महीने की बस फीस माफ

झारखंड सरकार का बड़ा फैसला, निजी स्कूल की 2 महीने ट्यूशन और 3 महीने की बस फीस माफ  Jharkhand government's big decision, 2 months tuition for private school and 3 months bus fee waived
Jharkhand government's big decision

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि, निजी स्कूल प्रबंधन ने 2 महीने की ट्यूशन फीस और तीन महीने की बस फीस माफ कर दी है.

रांची: झारखंड में निजी स्कूलों में फीस माफी को लेकर अब असमंजस की स्थिति खत्म हो गई है. मंगलवार को अभिभावक संघ और निजी स्कूल प्रबंधन के साथ शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की 4 घंटे मैराथन बैठक चली थी. इस बैठक में स्कूलों में फीस माफी पर मुख्य रूप से चर्चा हुई.

बैठक के बाद शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि, निजी स्कूल प्रबंधन ने 2 महीने की ट्यूशन फीस और तीन महीने की बस फीस माफ कर दी है. अभिभावकों को अब 12 महीने के जगह सिर्फ 10 महीने का स्कूल फीस और 9 महीने का बस फीस देना होगा. शिक्षा मंत्री ने कहा कि, सरकार आगे सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के साथ जाएंगी.

[post_ads]

वहीं, बैठक से पहले जेएमएम प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा कि, हमारी सरकार इस विषय को लेकर काफी गंभीर है और इसीलिए त्रिस्तरीय बैठक बुलाई गई है और इस बैठक से जरूर एक सकारात्मक निर्णय निकल कर आएगा. जबकि, बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने सरकार के इक्षाशक्ति पर सवाल उठाया था.

उन्होंने कहा था कि, शिक्षा मंत्री से एक ठोस निर्णय लेना चाहिए और लोगों की पीड़ा को समझना चाहिए, लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान आम लोगों के रोजगार ठप्प पड़े हुए हैं.

ऐसे में वो कहां से फीस दे पाएंगे, सक्षम स्कूल संचालक जिनका करोड़ों रुपए फिक्स डिपॉजिट है वो खुद अपने कर्मचारियों और शिक्षकों को वेतन दें ओर जो सक्षम नहीं हैं, उन्हें सरकार और शिक्षा विभाग अपने फंड से एक राहत पेकेज की घोषणा करें.

[post_ads_2]

वहीं, ऑल स्कूल पेरेंट्स एसोसिएशन झारखंड के अध्यक्ष अजय राय ने कहा था कि, जिस तरह से लगातार संक्रमण बढ़ रहा है, ऐसे में जब तक हालात सामान्य न हो जाएं, तब तक स्कूल नही खोला जाए.

साथ ही, स्कूल की ट्यूशन फीस, बिल्डिंग फंड, मेंटेनेंस फीस, बस फीस माफ किया जाए. कोरोना महामारी में 70 प्रतिशत लोगों के रोजगार ठप्प पड़ गए हैं. ऐसे में बच्चों का फीस दे पाना संभव नहीं है.

Source:https://zeenews.india.com

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे। 
*****

Comments