DU न कराएं ओपन बुक एग्जाम , शिक्षकों की अपील : Do not conduct DU open book exam, teachers appeal

DU न कराएं ओपन बुक एग्जाम , शिक्षकों की अपील : Do not conduct DU open book exam, teachers appeal
Do not conduct DU open book exam
डीयू के दर्शनशास्त्र विभाग सहित विभिन्न कॉलेजों के शिक्षकों ने डीयू के डीन एग्जामिनेशन को पत्र लिखकर ओपन बुक परीक्षा न कराने की अपील की है। शिक्षकों ने एक स्वर में कहा, इस तरह परीक्षा कराना अव्यावहारिक है।

डीयू में दर्शनशास्त्र के 38 शिक्षकों ने डीन एग्जामिशनेशन को लिखे पत्र में कहा कि यह एक अव्यवहारिक फैसला है। डीयू और उससे संबद्ध विभिन्न कॉलेजों में दर्शनशास्त्र पढ़ा रहे शिक्षक ऐसा महसूस करते हैं कि देश के विभिन्न हिस्सों में हमारे छात्र रह रहे हैं, जिनके पास बुनियादी सुविधा नहीं है। ऐसे में वह परीक्षा नहीं दे पाएंगे। वहीं, लक्ष्मीबाई कॉलेज की शिक्षिका जया रे का कहना है कि डीयू प्रशासन द्वारा लिया गया फैसला सामाजिक-आर्थिक रूप से पिछड़े छात्रों के हित में नहीं है।

[post_ads]

आपको बता दें कि डीयू ओपन बुक परीक्षा को लेकर  पीजी छात्रों के एडमिट कार्ड भी जारी किए जा चुके हैं। अब परीक्षा रोकने की गुजाइस बहुत ही कम दिखती है। 

छात्र अपने एडमिट कार्ड नीचे दिए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।


Source: https://www.livehindustan.com

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे। 

                                                                              ***** 

Comments