रेलवे में नई भर्ती पर रोक समेत कई कदमों से खर्च घटाने पर विचार


हालात सेे निपटने की चुनौती: रेलवे में नई भर्ती पर रोक समेत कई कदमों से खर्च घटाने पर विचार Challenge to deal with the situation: Many steps, including a ban on new recruitment in railways, consider reducing expenses
                    recruitment in railways  
रेलवे अपने एक वित्तीय आयुक्त के प्रस्तावों के मुताबिक खर्च कम करने के तरीकों पर मंथन कर रहा है। इसके तहत रेलवे जल्द ही नई भर्तियों पर रोक, कर्मियों की संख्या तार्किक स्तर पर लाने, समारोहों का आयोजन डिजिटल प्लेटफॉर्म पर करने औ स्टेशनरी के इस्तेमाल में 50 फीसदी तक कटौती करने जैसे कदम उठा सकता है। 

कोरोना वायरस के कारण इस साल अब तक कमाई में आई भारी कमी से रेलवे मितव्ययिता बरतने के तरीके ढूंढ़ रहा है। 19 जून,2020 के पत्र में वित्तीय आयुक्त ने रेलवे के सभी जोन के महाप्रबंधकों को लिखा कि परिवहन से कमाई में मई महीने के अंत तक पिछले साल के मुकाबले 58 फीसदी कमी आई है। पत्र में कहा गया है कि खर्च घटाने के नए क्षेत्रों को तलाशने समेत आय बढ़ाने के तरीकों को ढूंढ़ने की जरूरत है।

[post_ads_2]

आयुक्त ने पत्र में लिखा- जैसा कि आप सब जानते हैं कि सरकार ने रेलवे से कहा है कि वह अपने खर्च की व्यवस्था स्वयं करे, इस खर्च में पेंशन समेत सभी राजस्व खर्च शामिल हैं, लेकिन कोरोना और लॉकडाउन के कारण इस साल का बजट लक्ष्य बुरी तरह प्रभावित हुआ है। 

Source:https://www.livehindustan.com

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे। 
*****

Comments