उत्तराखंड आयुष्मान योजना : 40 लाख गोल्डन कार्ड धारकों को मिलेगा लाभ Uttarakhand Ayushman Scheme: 40 lakh Golden Card holders will get benefits

उत्तराखंड आयुष्मान योजना : 40 लाख गोल्डन कार्ड धारकों को मिलेगा लाभ Uttarakhand Ayushman Scheme: 40 lakh Golden Card holders will get benefits
उत्तराखंड आयुष्मान योजना
उत्तराखंड के 40 लाख गोल्डन कार्ड धारकों को आयुष्मान योजना के तहत देश के 22 हजार प्राइवेट एवं सरकारी अस्पतालों में पांच लाख रुपये तक के निशुल्क इलाज की सुविधा मिलेगी। नेशनल हेल्थ एजेंसी ने गोल्डन कार्ड पर पोर्टिबिलिटी की इजाजत दे दी है।

[post_ads]

नेशनल हेल्थ एजेंसी को भेजा गया था प्रस्ताव: उत्तराखंड सरकार ने अटल आयुष्मान योजना के दायरे  में आने वाले राज्य के नागरिकों को देश के सभी अस्पतालों में उपचार की सुविधा मुहैया करवाने का निर्णय लिया था।

इसके बाद स्टेट हेल्थ एजेंसी ने नेशनल हेल्थ एजेंसी को प्रस्ताव भेजा। अब नेशनल हेल्थ एजेंसी ने इस पर अपनी मुहर लगा दी है। आयुष्मान योजना में कई  नामी प्राइवेट और सरकारी अस्पताल जुड़े हैं। अटल आयुष्मान योजना का लाभ पाने के लिए उत्तराखंड में अब तक करीब 40 लाख लोग अपना गोल्डन कार्ड बनवा चुके हैं।

अभी राज्य के अस्पतालों में ही मिल रहा था इलाज

राज्य के गोल्डन कार्डधारकों को अभी तक सिर्फ राज्य के भीतर पंजीकृत अस्पतालों में ही मुफ्त इलाज की सुविधा मिल पा रही थी। राज्य में कुल 180 के करीब सरकारी और प्राइवेट अस्पताल इस योजना से जुड़े हैं।
 
[post_ads_2]

मगर, अब देश के अस्पतालों में इलाज की सुविधा मिलने से इन मरीजों को खासी राहत मिलेगी और अधिकांश बीमारियों का इलाज इस योजना के तहत हो जाएगा।

Source : https://www.livehindustan.com

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे
                                           ***** 

Comments