जीवन शक्ति योजना बनी महिलाओं के लिए रोजगार का माध्यम


जीवन शक्ति योजना बनी महिलाओं के लिए रोजगार का माध्यम Jeevan Shakti Yojana became the medium of employment for women
                        Jeevan Shakti Yojana
मध्यप्रदेश में कोरोना संकट काल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता की जरूरतों को पूरा करने के साथ महिलाओं के लिये घर बैठे रोजगार देने के लिये जीवन शक्ति योजना लागू की।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार दोहरी लाभ वाली जीवन शक्ति योजना योजना में एक तरफ बड़ी संख्या में महिलाओं को मास्क बनाने का काम सौंपा, वहीं दूसरी तरफ कोरोना से बचाव के लिये आम आदमी को सस्ती दरों पर मास्क की उपलब्धता सुनिश्चित की गई। इस योजना में शहरी महिला उद्यमियों को रोजगार के अवसर भी मिल रहे हैं। 

[post_ads]

इस योजना में शामिल होने के लिये बनाये गये पोर्टल पर 1० हजार से अधिक शहरी महिला उद्यमियों ने पंजीयन करवाया है। पंजीकृत महिलाओं को 2 करोड़ से अधिक राशि के लगभग 20 लाख कपड़े के मास्क बनाने के आर्डर दिये जा चुके हैं। महिलाओं द्वारा अब-तक 9 लाख 36 हजार से अधिक मास्क बनाकर दिये जा चुके हैं। शासन द्वारा निर्धारित प्रति मास्क की दर 11 रूपये के मान से महिला उद्यमियों को 8 लाख 65 हजार 6०9 मास्क के लिए 95 लाख 21 हजार 699 रुपये का भुगतान किया जा चुका है। 

Source:  https://www.livehindustan.com

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे
*****

Comments