ऑनलाइन बीमा खरीदना सस्ता पर फर्जी ऑफर्स से सावधान रहें ,इन बातों का रखें ख्याल

ऑनलाइन बीमा खरीदना सस्ता पर इन बातों का रखें ख्याल Buy insurance online but keep these things in mind
Buy+insurance+online
कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते बीमा पॉलिसी की ऑनलाइन खरीदारी बढ़ी है। इस दौरान लोग अपनी जरूरत के हिसाब से कोई हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी या जीवन बीमा ले रहे हैं। कई लोग नए ऑफर्स के साथ नई पॉलिसी भी ले रहे हैं। इसका फायदा उठाकर साइबर ठग कम प्रीमियम का झांसा देकर लोगों को फंसा रहे हैं। इससे बचने के लिए बीमा नियामक इरडा ने बीमा लेने वालों को फर्जी ऑफर से सावधान रहने को भी कहा। 

फर्जी ऑफर्स से सावधान रहें : बीमा नियामक इरडा ने आवेदकों को इंश्योरेंस के फर्जी ऑनलाइन ऑफर से बचने के लिए कहा है। लोगों में कोरोना महामारी के डर से हेल्थ इंश्योरेंस की ज्यादा डिमांड कर रहे हैं। ऐसे में इरडा की ओर से कहा गया है कि बाजार में कई फेक डिजिटल माध्यम से बहुत कम प्रीमियम पर पॉलिसी देने का झांसा दे रहे हैं। जिससे देश के लोगों को बचने की काफी जरूरत है।

[post_ads_2]

नियामक ने शुरू की जानकारी देने की सुविधा: बीमा नियामक इरडा ने बीमा खरीदने वाले को सही जानकारी ऑनलाइन उपलब्ध करा रहा है। आप इरडा की बेवसाइट के जरिये बीमा खरीदने से पहले आसानी से सही जानकारी पा सकते हैं।
  • ऑनलाइन बीमा खरीदने में व्यक्तिगत जानकारी देने समय सावधानी बरतें।
  • दो-तीन कंपनियों की पॉलिसी को पहले ऑनलाइन जांचें, पढ़ें और फिर सही पॉलिसी खरीदें।
  • अपनी जरूरत को जाने बगैर किसी भी ऑनलाइन पॉलिसी को किसी एजेंट के दबाव में आकर न खरीदें।
  • ऑनलाइन बीमा खरीदने से पहले हमेशा कंपनी की शर्तों को पढ़ें, उसके बाद ही भुगतान करें।
  • व्यक्तिगत पहचान की जानकारी प्रामाणिक वेबसाइट पर ही दें। अपने फोन, लैपटॉप या डेस्कटॉप में सिक्योरिटी सॉफ्टवेअर जरूर इंस्टॉल करें।
[post_ads]

बीमा कंपनी ऑनलाइन बीमा खरीदारों को रियायत देती है क्योंकि इसमें एजेंट से लेकर कागजी खर्च बचता है। आप ऑनलाइन पॉलिसी खरीदकर हेल्थ इंश्योरेंस, जीवन बीमा या टर्म इंश्योंरेंस पर अच्छी रकम बचत कर सकते हैं। 

Source :https://www.livehindustan.com

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे
*****

Comments