DU Released Online form for May-June Exam डीयू ने मई-जून की परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म किया जारी

DU Released Online form for May-June Exam डीयू ने मई-जून की परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म किया जारी
DU+released+online+form
दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने मई-जून 2020 में होने वाली परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन फॉर्म जारी किया है। ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 15 मई है। वैसे तो डीयू के स्टूडेंट्स अब तक कॉलेज में ही एग्जाम फॉर्म भरकर वहीं जमा करवाते आ रहे थे। लेकिन इस बार कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने और लॉकडाउन के चलते डीयू ने मई-जून में प्रस्तावित परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन फॉर्म जारी किया है। 

[post_ads]

एंड सेमिस्टर एग्जाम को ध्यान में रखते हुए डीयू की एग्जामिनेशन ब्रांच ने सभी रेगुलर और एक्स स्टूडेंट्स के लिए एक पोर्टल बनाया है। यह फॉर्म यूजी और पीजी दोनों कोर्सेज के लिए है। स्टूडेंट्स घर बैठे बैठे इसे भर सकते हैं। 

ऐसे स्टूडेंट्स जो पहले ही इसे भरकर अपने कॉलेज में जमा करवा चुके हैं, उन्हें भी यह फॉर्म भरना होगा। हालांकि अगर वह फीस वह भर चुके हैं तो उन्हें इसका फिर से भुगतान करने की जरूरत नहीं है। 

[post_ads_2]

ऐसे स्टूडेंट्स जिन्होंने फीस नहीं भरी है, वह या तो अपने कॉलेज के पोर्टल पर जाकर उसे भर सकते हैं वरना लॉकडाउन खुलने के बाद खुद कॉलेज में जमा करवा सकते हैं। 

स्टूडेंट्स द्वारा भरे गए फॉर्म कॉलेज चेक करेंगे और इसके बाद एग्जामिनेशन ब्रांच को भेजे जाएंगे। एग्जामिनेशन ब्रांच एडमिट कार्ड जारी करेगी। 

एग्जाम फॉर्म भरने के लिए यहां क्लिक करें

Source : https://www.livehindustan.com

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे
*****

Comments