25 पैसे का सिक्का आपको बना सकता है 1.5 लाख रुपये का मालिक, घर बैठे हो जाएंगे माला-माल

25 पैसे का सिक्का आपको बना सकता है 1.5 लाख रुपये का मालिक, घर बैठे हो जाएंगे माला-माल  25 paise coin can make you the owner of 1.5 lakh rupees
25 Paise Coin
अगर आपके पास 25 पैसे (25 Paise Coin) का कोई पुराना सिक्का है तो आपको 1.5 लाख रुपए मिल सकते हैं। यह खबर सुनने में शायद आपको अजीब लगे, लेकिन यह सच है। तो अगर आपकी गुल्लक या बटुए में 25 पैसे का पुराना सिक्का है, तो आप बिना कहीं जाए कुछ ही मिनटों में 1.5 लाख रुपये (Earn 1.5 Lakh Rupee) कम सकते हैं। आप पुराने और दुर्लभ सिक्कों को उन लोगों को बेचकर पैसा कमा सकते हैं जो उन्हें इकट्ठा करना पसंद करते हैं और पुराने सिक्के के बदले में मोटी रकम खर्च करने को तैयार हैं।
25 पैसे के ये सिक्के आपको बना देंगे लखपति
अगर आपके पास 25 पैसे का सिक्का है जिसे 1985 में ढाला गया था, तो आप इसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म indiamart.com पर बेच सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं। ये वेबसाइट बिक्री के लिए दुर्लभ और अद्वितीय सिक्के पेश करती है। इस वेबसाइट पर बायर-सेलर एक जगह मिलकर ये लेनदेन कर सकते हैं:
25 पैसे के सिक्के से 1.5 लाख कमाने का तरीका
Step 1: इसके लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट indiamart.com पर जाएं जो खरीदारों और विक्रेताओं को सीधे व्यापार करने की सुविधा प्रदान करती है।
Step 2: इसके बाद वेबसाइट पर खुद को रजिस्टर करें। जिसमें आपका नाम, फोन नंबर और ई-मेल आईडी से जुड़ी डिटेल्स मांगी जाएंगी।
Step 3: अब अपने सिक्के की एक तस्वीर क्लिक कर लें और इसे वेबसाइट पर बिक्री के लिए अपलोड कर दें।
Step 4: आपकी जानकारी देख कर इच्छुक खरीदार खुद आपसे संपर्क कर लेगा।
Step 5: खरीदारों के साथ बातचीत करें और आपना सिक्का बेचकर मोटी कमाई कर लें।
यदि आपके पास दुर्लभ सिक्का है, तो आपके पास अच्छी खासी रकम कमाने का मौका है। हालाँकि, यह खरीदार और विक्रेता पर भी निर्भर करता है कि वे किस मूल्य के लिए सिक्के का व्यापार करने के लिए सहमत हैं। आपको बता दें कि Quikr और Coinbazzar जैसे कई अन्य प्लेटफ़ॉर्म हैं जहाँ आप अपने पुराने और अनोखे सिक्के बेच सकते हैं।
Source: https://www.livehindustan.com

नोट :- हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com पर ऐसी जानकारी रोजाना आती रहती है, तो आप ऐसी ही सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट www.indiangovtscheme.com से जुड़े रहे। 
*****

1 Comment

  1. Anonymous

    Tejshree khedekar

Comments are closed