Rajkot, Gujarat State Government has launched a new housing scheme called RMC Housing Scheme 2019. राजकोट, गुजरात राज्य सरकार ने RMC आवास योजना 2019 के नाम से एक नई आवास योजना शुरू की है।

Rajkot, Gujarat State Government has launched a new housing scheme called RMC Housing Scheme 2019. राजकोट, गुजरात राज्य सरकार ने RMC आवास योजना 2019 के नाम से एक नई आवास योजना शुरू की है।

इस से सम्बंधित कुछ मुख्य बातें। 

  • आरएमसी आवास योजना गुजरात की मुख्य विशेषताएं
  • RMS मुख्यमंत्री आवास योजना ड्रा लिस्ट की जांच करने की प्रक्रिया
  • आरएमसी आवास योजना प्रतीक्षा सूची की जाँच करने की प्रक्रिया
Housing+scheme
आज हम आपको गुजरात सरकार की “आरएमसी आवास योजना” की सभी जानकारी देंगे। राजकोट, गुजरात राज्य सरकार ने RMC आवास योजना 2019 के नाम से एक नई आवास योजना शुरू की है। इस योजना को मुख्यमंत्री आवास योजना राजकोट के रूप में भी जाना जाता है। इस योजना के तहत, सरकार राज्य के लोगों को आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के लोगों को कम कीमत पर फ्लैट प्रदान करेगी। इस योजना के लिए पंजीकरण इस वर्ष से पहले आयोजित किया गया था। जिन्होंने इस योजना के लिए आवेदन किया था, अब आरएमसी आवास योजना ड्रा 2019 की जांच कर सकते हैं। इस लेख में, आप चयनित ड्रा सूची और प्रतीक्षा सूची की जाँच करने के लिए योजना और प्रक्रिया के सभी संबंधित विवरण प्राप्त कर सकते हैं।

Mukhyamantri Awas Yojana सूची राजकोट नगर निगम द्वारा जारी की गई है। जिन लोगों ने फ्लैट खरीदने का मौका पाने के लिए इस योजना के लिए आवेदन किया था, वे अब सूची की जांच कर सकते हैं। इस योजना के तहत, लाभार्थियों को उचित मूल्य (3 लाख से कम) पर 2 बीएचके फ्लैट (2 बेडरूम, हॉल और किचन) मिलेंगे। यह योजना सरकार द्वारा अपने स्वयं के घर खरीदने के लिए राज्य के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग का समर्थन करने के लिए शुरू की गई है। राज्य के हजारों लोगों को इस आवास योजना के लिए अपना घर पाने का सपना लेकर आवेदन किया गया था। अब इस योजना का परिणाम लॉटरी ड्रा के साथ निकला है। यह योजना हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र सिंह मोदी द्वारा शुरू की गई प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शुरू की गई है।

आरएमसी आवास योजना गुजरात की मुख्य विशेषताएं

इस योजना के तहत जिन लोगों को घर मिलेगा, वे किश्तों में राशि का भुगतान कर सकते हैं। ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए इस योजना का पंजीकरण शुल्क वापसी योग्य है। जिन लोगों को फ्लैट नहीं मिला है, उन्हें पंजीकरण शुल्क रु 325.70 मिलेगा। LIG Flats के लिए फ्लैट पंजीकरण शुल्क 500.25 रुपये है। यह योजना पहली बार वर्ष 2015 में शुरू की गई थी।

संगठन का नाम
राजकोट नगर निगम
योजना का नाम
RMC Housing Scheme
योजना प्रकार
राज्य सरकार आवास योजना
योजना का लाभ
कम मूल्य पर फ्लैट
फ्लैट प्रकार
2BHK
आधिकारिक वेबसाइट

RMS मुख्यमंत्री आवास योजना ड्रा लिस्ट की जांच करने की प्रक्रिया-

Check RMC Housing Scheme Draw List 2019 – आरएमसी आवास योजना ड्रा 2019 की जांच करने के लिए पूरी प्रक्रिया नीचे दी गयी है।

  • योजना के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों को सबसे पहले राजकोट नगर निगम की आधिकारिक वेबसाइट “www.rmc.gov.in” पर जाना होगा।
  • फिर समाचार / घटना अनुभाग पर जाएं और आरएमसी आवास योजना ड्रा से संबंधित लिंक खोजें।
  • लिंक पर क्लिक करें और स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा।
  • अब “RMC Housing Scheme स्मार्ट होम 1/3/2 दिनांक-08-10-2019” खोजें।
  • अब लिंक पर क्लिक करें “प्रधानमंत्री आवास योजना स्मार्ट होम 1/1/1 ड्रा में चयनित सूची”। पीडीएफ फाइल को स्क्रीन पर खोलें या PDF को खोलने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर सीधे क्लिक करें।


  • अब सूची में अपना एप्लिकेशन नंबर या नाम और पता जांचें।

आरएमसी आवास योजना प्रतीक्षा सूची की जाँच करने की प्रक्रिया-

Check RMC Awas Yojana Waiting List Process – आरएमसी आवास योजना प्रतीक्षा सूची की जाँच करने की प्रक्रिया प्रकार से है:

  • RMC Housing Scheme List के लिए आवेदकों को राजकोट नगर निगम की आधिकारिक वेबसाइट http://www.rmc.gov.in/ पर जाना होगा।
  • फिर समाचार / घटना अनुभाग पर जाएं और आरएमसी आवास योजना ड्रा से संबंधित लिंक खोजें।
  • लिंक पर क्लिक करें और स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा।
  • अब “प्रधानमंत्री आवास योजना स्मार्ट होम 1/3/2 दिनांक-08-10-2019” खोजें।
  • अब लिंक पर क्लिक करें “प्रधानमंत्री आवास योजना स्मार्ट होम 5/1/1 ड्रा – प्रतीक्षा सूची”। PDF File को स्क्रीन पर खोलें या पीडीएफ को खोलने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर सीधे क्लिक करें। सूची में अपना Application Number या नाम और पता जांचें।


*****

Comments

Popular Posts

Index of Eight Core Industries (Base: 2011-12=100) March, 2019

Index of Eight Core Industries (Base: 2011-12=100) February, 2019

Pradhan Mantri Matru Vandana Yojana