Memorandum of Understanding between A.W.H.O and tata Realty एडब्ल्यूएचओ औरटाटा रियल्टी के बीच समझौता ज्ञापन

पत्र सूचना कार्यालय 
भारत सरकार
रक्षा मंत्रालय 
22-अगस्त-2019 18:15 IST
एडब्ल्यूएचओ औरटाटा रियल्टी के बीच समझौता ज्ञापन 

22 अगस्त 2019 को भारतीय सेना और टाटा रियल्टी एंड हाउसिंग के बीच एक महत्वपूर्ण समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये गए। इससे भारतीय सेना मे काम करने वाले सैनिक सस्ते दर पर आवास खरीद पाएंगे। वो सैनिक जिनके पास अपना घर नहीं हैं और जो देश की सेवा करने के लिए अपने घर से हजारो किलोमीटर दूर रहते हुए घर की चिंता होती थी। अब वो आसानी से 11 से 27 प्रतिशत के छूट के साथ अपना घर ले सकते हैं। इस तरह का समझौता सरकार को ऐसे सभी विभाग के साथ करना चाहिये जिनके कर्मचारियों की इनकम बहुत कम होती हैं , जिस कारण वो अपना घर नहीं खरीद सकते है और पूरी लाइफ किराये या सरकारी घर मै बिता देते हैं। और अंत मे सेवा निर्विति पर मिलने वाली पूरी की पूरी रकम वो घर खरीदने मे खर्च कर देते है औऱ बाकी बची लाइफ भी कस्टदायक ही होता हैं।

Memorandum+of+Under+standing+between +A.W.H.O+and+tata+Realty
यहसमझौता ज्ञापन भारतीय सेना के कर्मियों को तुरंत 11 से 27 प्रतिशत छूट के साथ गुरुग्राम, चेन्नई, बेंगलुरु, पुणे सहित 10 शहरों में फैली टाटा रियल्टी पैन इंडिया की परियोजनाओं में 13 'रेडी टू मूव इन' आवासीय इकाइयों को तुरंत खरीदने में सक्षम बनाएगा।

इससे आर्मी वेलफेयर हाउसिंग ऑर्गनाइजेशन (एडब्ल्यूएचओ) के लिए एक नए युग की भी शुरुआत होती है। इसनेसेना के उन कर्मियों के लिए गुणवत्तापूर्ण आवास उपलब्ध करने का प्रयास किया है जो देश भर में दूरस्थ स्थानों पर तैनात हैं। एडब्ल्यूएचओअब सैनिकों के लिए घर निर्माण करने के बजाय रियायती दरों पर प्रतिष्ठित निजी बिल्डरों से घरों की खरीददारी करने की सुविधा प्रदान करेगा।
*****

Comments

Popular Posts

Index of Eight Core Industries (Base: 2011-12=100) March, 2019

Index of Eight Core Industries (Base: 2011-12=100) February, 2019

Pradhan Mantri Matru Vandana Yojana