Email Subscription

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

Army organizes summer adventure camp for children in Manali सेना का मनाली में बच्चों के लिए ग्रीष्मकालीन साहसिक शिविर-2019 का आयोजन

पत्र सूचना कार्यालय 
भारत सरकार
रक्षा मंत्रालय 
29-मई-2019 09:50 IST

सेना का मनाली में बच्चों के लिए ग्रीष्मकालीन साहसिक शिविर-2019 का आयोजन 

राजस्थान के माउंट आबू में 27 मई से पश्चिमी कमान बाल ग्रीष्मकालीन साहसिक शिविर 2019 का आयोजन किया जा रहा है जो 2 जून 2019 तक चलेगा। सात दिनों के इस शिविर का आयोजन राइजिंग स्टार ब्रिगेड के तत्वावधान में किया जा रहा है। इस शिविर का उद्देश्य शैक्षिक, मनोरंजक और साहसिक गतिविधियों के माध्यम से युवा लड़कों और लड़कियों को एक शानदार माहौल उपलब्ध कराना है।

Army+organizes+summer+adventure+camp
इस शिविर में भारतीय सेना की पश्चिमी कमान की विभिन्न ईकाइयों से लगभग 218 बच्चे भाग ले रहे हैं। शिविर में अपने प्रवास के दौरान बच्चे  ट्रैकिंग, पर्वतारोहण, नदी पार करने, टेंट पिचिंग जैसे विभिन्न साहसिक खेलों और प्रतियोगिताओं समेत तरह-तरह के इनडोर और आउटडोर गतिविधियों में भाग लेंगें।

शिविर में बच्चों को अपने स्वभाव को विस्तार देने, नये दोस्त बनाने, नई और विविध रूचियों को विकसित करने और यादगार लम्हें सृजित करने का मौका मिलेगा। शिविर का उद्देश्य बच्चों में नई सोच विकसित करने, प्राकृतिक कौशल को विकसित करने और नए शौक विकसित करना भी है। इसके लिए, पेंटिंग, स्केचिंग, पोस्टर बनाना, नारा लेखन (स्लोगन राइटिंग) और पब्लिक स्पीकिंग जैसी गतिविधियाँ भी संचालित की जा रही हैं।

इस साल यह बच्चों की गर्मियों की छुट्टियों के दौरान मनाली में सेना द्वारा आयोजित किया गया दूसरा शिविर है, जो उन्हें समाज के प्रति जागरूक और जिम्मेदार नागरिकों को एक मंच प्रदान करता है।
*****

Comments